कांग्रेस ने बता दिया- राजस्थान में कितनी सीटें जीतेगी पार्टी? दावा हुआ सच तो भजनलाल शर्मा के लिए बढ़ जाएगी मुसीबत!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म होने के बाद एक नई बहस शुरू हो गई है. बीजेपी (BJP) के मिशन-25 को लेकर अब कहा जा रहा है कि बीजेपी  बीजेपी (BJP) और कांग्रेस में सीटों के आंकलन का दौर जारी है. बीजेपी का मिशन-25 आसान नहीं दिख रहा है. लोकसभा चुनाव के पहले चरण तक अंदाजा लगाया जा रहा था कि कांग्रेस (Congress) को बहुत ज्यादा सीटें नहीं मिलेगी.

लेकिन दूसरे चरण के खत्म होते-होते पार्टी के लिए सीटों की संभावना काफी बढ़ गई है. फलोदी सट्टा बाजार के भाव हो या राजनीतिक दलों के दावे, कई भी बीजेपी को 25 सीटें मिलना आसान नहीं दिख रहा है. अब राजस्थान के नेताओं ने कांग्रेस आलाकमान को सर्वे रिपोर्ट में भी बड़ा दावा कर दिया है. प्रदेश नेतृत्व का दावा है कि कांग्रेस को 10 से भी ज्यादा सीटें मिल रही हैं.

कांग्रेस की सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी 13 सीटें हम जीत रही है. जाहिर तौर पर प्रदेश कांग्रेस की यह रिपोर्ट पूरे देश में पार्टी के लिए जोश भरने वाली है. दूसरी ओर, बीजेपी के लिए टेंशन बढ़ने वाली है.

इधर, एक्सपर्ट्स का कहना है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बाद लगता है कि इस बार बीजेपी की सीटें कम हो सकती है. लगता है 2-3 सीटों की बजाय 3 से 4 गुणा कम सीटें हो सकती है. बीजेपी को 16-17 सीटें और 7 से 8 सीटें इंडिया गठबंधन को मिल सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शाह के इस बयान ने बीजेपी के दावे को किया कमजोर! 

इधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 1-2 दिन सीटें कम हो सकती है. जिसके बाद बीजेपी के नेता भी इसे मान रहे हैं. दरअसल, इस बात का अंदाजा बीजेपी को हो गया था. जिसके चलते चुनावी रैली के दौरान बांसवाड़ा और टोंक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माहौल बदलने की कोशिश की. बीजेपी के सर्वे में बाड़मेर, झुंझुंनू और दौसा को कांग्रेस के खाते में दे रही हैं. वहीं, लोकसभा अध्यक्ष और कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी ओम बिरला ने इन सबसे अलग दावा किया है. राजस्थान में सभी 25 की 25 सीटें बीजेपी जीतकर हैट्रिक बनाने जा रही है. 

खास बात यह भी है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव का रिजल्ट सीएम भजनलाल शर्मा को भी प्रभावित कर सकता है. क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत कई दिग्गजों से अलग भजनलाल शर्मा को तवज्जों देकर प्रदेश की सत्ता सौंपी गई. जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर बीजेपी को लोकसभा चुनाव में बड़ा नुकसान हुआ तो कहीं ना कहीं इसकी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री पर तय की जा सकती है. 

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT