Udaipur से चुनाव लड़ने की बात पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने की ‘हक’ की बात

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Udaipur से चुनाव लड़ने की बात पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने क्यों की हक की बात
Udaipur से चुनाव लड़ने की बात पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने क्यों की हक की बात
social share
google news

Pawan Kheda refused to contest elections in Rajasthan: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा (pawan khera) ने राजस्थान (rajasthan news) से चुनाव लड़ने की संभावना पर अपनी बात रख दी है. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए पवन खेड़ा ने साफ कह दिया कि राजस्थान से चुनाव (rajasthan assembly election 2023) लड़ने की उनकी कोई नीयत नहीं है.

उन्होंने कहा- ‘भले मैं उदयपुर का रहने वाला हूं पर वहां मैंने सक्रीय राजनीति नहीं की है. तो मेरा हक नहीं बनता है. उदयपुर में जो मेरे 20-25 साल से कार्यकर्ता मेहनत कर रहे हैं उनका हक बनता है. मुझे पार्टी ने जो काम दे रखा है उससे मैं संतुष्ट हूं. मेरा प्रयास रहेगा कि उस काम पर मैं खरा उतरूं.मेरी कोई नीयत नहीं है कि कहीं से भी मैं चुनाव लड़ूं.’

गौरतलब है कि पवन खेड़ा को लेकर ये चर्चा थी कि वे राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में अपने गृह जिले से भाग्य आजमा सकते हैं. दरअसल भाजपा नेता गुलाब चंद कटारिया के राज्यपाल बन जाने के बाद ये कयास लगाए जाने लगे थे कि बीजेपी अब नए उम्मीदवार को कटारिया की सीट पर टिकट देगी. ऐसे में कांग्रेस भी इस सीट से पवन खेड़ा को उतारकर दांव चल सकती है.

लक्ष्यराज मेवाड़ के नाम भी चर्चा

इधर राजस्थान की सियासत में उदयपुर सीट के लिए गुलाबचंद कटारिया की जगह महाराणा प्रताप के वंशज लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ के नाम की भी चर्चा है. अप्रैल में उनकी मुलाकात रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से हुई थी तब ये चर्चा काफी तेज हो गई थी. हालांकि लक्ष्यराज ने इसे केवल शिष्टाचार भेंट बताया था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इनपुट: एनआई

यह भी पढ़ें:

ADVERTISEMENT

Rajasthan Politics: बीजेपी प्रभारी प्रह्लाद जोशी बोले- “गहलोत जी अपनी औकात देख लो, आपकी नहीं चलती”

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT