हिंदुत्व के एजेंडे पर बीजेपी की राह पर अब कांग्रेस! जयपुर में लगे ‘धर्म की जय हो’ के होर्डिंग्स

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: जयपुर. देश में बीजेपी हिंदुत्व के एजेंडे पर सत्ता में आई और कांग्रेस को हिंदू विरोधी बताकर सत्ता से दूर करती दिखी है. वहीं अब कांग्रेस भी बीजेपी की राह पर हिंदुत्व के मुद्दे पर चलती हुई नजर आ रही है. 4 दिसंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में प्रवेश करने वाली है. जिसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. वहीं जगह-जगह पर भारत जोड़ो यात्रा के होर्डिंग भी लगाएं गए हैं. जयपुर में भी जगह-जगह पोस्टर और होर्डिंग लगे हुए हैं. इन्हीं में से एक होर्डिंग जयपुर में एयरपोर्ट रोड पर लगा है जो चर्चा का विषय बना हुआ है.

राजनैतिक जानकारों की मानें तो इन होर्डिंग के जरिए राहुल गांधी सॉफ्ट हिंदुत्व को साधने की कोशिश कर रहें हैं. जिस तरह मध्यप्रदेश में राहुल गांधी ने ओंकारेश्वर और महाकाल मंदिर में ज्योतिर्लिंग के दर्शन और पूजा कर सॉफ्ट हिंदुत्व का संदेश दिया. उन्हीं तस्वीरों को इस होर्डिंग में जगह दी गई है.

हालांकि राहुल गांधी के साथ होर्डिंग में और किसी को भी जगह नहीं मिली है. कांग्रेस पार्टी को लगता है कि अल्पंसख्यक की तरफ ज्यादा झुकाव उनको बहुसंख्यक वोटरों से दूर ले गया. ऐसे में पार्टी के नेताओं को लगता है कि इससे कांग्रेस को फायदा होगा. लेकिन राहुल गांधी की इन्हीं तस्वीरों को लेकर बीजेपी राहुल गांधी को आड़े हाथों भी ले रही हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पार्टी एकजुटता की जमीनी हकीकत कुछ और है?
इधर कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा से पहले पार्टी में एकजुटता को लेकर कई दावे कर रही है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है. क्योंकि झालावाड़ में राहुल गांधी के स्वागत में लगे पोस्टर एक अलग ही कहानी बयां कर रहे हैं, जहां बैनर और पोस्टरों पर राहुल गांधी और सचिन पायलट की बड़ी-बड़ी तस्वीरें दिखाई दे रही हैं. बमुश्किल ही कहीं अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का चेहरा दिखाई दिया. यही जयपुर में लगे अधिकांश होर्डिंग में भी दिख रहा है, जहां सिर्फ राहुल गांधी की सॉफ्ट हिंदुत्व वाली झलक ही दिख रही है.

    ADVERTISEMENT