कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा का बड़ा बयान- राजस्थान में 5-7 सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Politics: निर्दलीय विधायक को गोविंद डोटासरा ने 'चोर' कहा, बोले- यह लिखकर रख लो BJP को भी धोखा देगा 
Rajasthan Politics: निर्दलीय विधायक को गोविंद डोटासरा ने 'चोर' कहा, बोले- यह लिखकर रख लो BJP को भी धोखा देगा 
social share
google news

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के नतीजें इस बार चौंकाने वाले हो सकते हैं. हालांकि इसके लिए 4 जून के नतीजों का इंतजार रहेगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि दिसंबर 2023 में नई सरकार चुने जाने के बाद महज 6 महीने के भीतर ही बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाले लोकसभा परिणाम सामने आ सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि बीतें कुछ दिनों से कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी और फलोदी सट्टा बाजार से कुछ ऐसे ही अनुमान सामने आ रहै हैं.

खास बात यह भी है कि मिशन-25 का दावा करने वाली बीजेपी भी अब मान रही है कि सीटों में कटौती हो सकती है. इस बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का बड़ा बयान आया है. डोटासरा ने बयान दिया है कि राजस्थान में बीजेपी 7 सीटों तक सिमट कर रह जाएगी. 

डोटासरा ने कहा, "राजस्थान में 13-18 INDIA गठबंधन की सीटें आएंगी. 5-7 सीटें बीजेपी को मिलेंगी. बीजेपी और आरएसएस के लोग कह रहे हैं कि 400 पार चाहिए. ये बार-बार कह रहे हैं कि आरक्षण की व्यवस्था की समीक्षा हम दोबारा करेंगे."

गहलोत ने भी किया था डबल डिजिट सीटों का दावा

वहीं, न्यूज एजेंसी 'पीटीआई' को दिए इंटरव्यू में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok gehlot) ने भी बयान दिया था कि कांग्रेस राजस्थान में अच्छा प्रदर्शन करेगी. गहलोत ने कहा था "कांग्रेस प्रदेश में डबल डिजिट में सीटें जीतेगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि देश में परिवर्तन की हवा बह रही है और केंद्र भी इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. गहलोत ने जो यह दावा किया है उसकी चर्चा प्रदेश की सियासत में तेज हो गई है."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी के खेमे से आ चुके हैं ये बयान

इससे पहले बीजेपी के नेताओं के भी रिजल्ट के संबंध में बयान सामने आ चुके हैं. केंद्रीय गृहमंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता अमित शाह (amit shah) ने इस बात को स्वीकारा था कि सीटें कम हो सकती है. वहीं, बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी बयान दे चुके हैं कि राजस्थान में 2-3 सीटों पर कड़ी टक्कर है.  

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT