MP, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, राजस्थान में इंतजार, जानें कब आएगी!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

MP, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, राजस्थान में इंतजार, जानें कब आएगी!
MP, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, राजस्थान में इंतजार, जानें कब आएगी!
social share
google news

Rajasthan Assembly Election 2023: नवरात्र के पहले दिन कांग्रेस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलांगाना (Madhya Pradesh, Chhattisgarh and Telangana) विधानसभा चुनाव के लिए अपने कैंडिडेट्स की पहली सूची जारी कर दी. अब राजस्थान (Rajasthan Congress Candidate First List) की लिस्ट को लेकर भी काउंटडाउन शुरू हो गया है. कांग्रेस राजस्थान के कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट 18 अक्टूबर को पहली सूची कर सकती है. शुक्रवार रात दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में कुछ नामों पर सहमति नहीं बन पाई, इसके लिए फिर से 17 अक्टूबर को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. उसके बाद

राजस्थान में भाजपा ने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की तो सब की निगाहें कांग्रेस पर टिकी हुई है. कांग्रेस की तरफ से अभी तक राजस्थान में एक भी सूची जारी नहीं की गई है. आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के 229 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. मध्य प्रदेश के 144, छत्तीसगढ़ में 30 व तेलंगाना में 55 नाम की घोषणा की गई है.

डोटासरा ने कहा- फिर होगी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 

शनिवार को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 17 अक्टूबर को फिर से स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. जहां पैनल तैयार होगा और 3 नामों के पैनल को केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) को भेजा जाएगा. उसके बाद 18 या 19 अक्टूबर को केंद्रीय समिति की बैठक होगी. जिसके बाद पहली लिस्ट आ सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष कहां से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस पार्टी के टिकट विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए करीब 3000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया हैं. ऐसे में सभी के जहन में यह चर्चा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की सीट से चुनाव लड़ेंगे. साथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित प्रमुख मंत्रियों को किस सीट से टिकट दिया जाएगा. ऐसे में सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की पहली लिस्ट में सरदारपुर से अशोक गहलोत, नाथद्वारा से डॉ. सीपी जोशी, लक्ष्मणगढ़ से गोविंद सिंह डोटासरा, टोंक से सचिन पायलट, पोकरण से साले मोहम्मद, सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल, नावां से महेंद्र चौधरी, नवलगढ़ से डॉ राजकुमार शर्मा, केकड़ी से रघु शर्मा, लालसोट से प्रसादी लाल मीणा, बायतु से हरीश चौधरी, बांसवाड़ा से अर्जुन बामनिया, मांडल से रामलाल जाट, सांचौर से सुखराम बिश्नोई, अंता से प्रमोद जैन भाया, खाजूवाला से गोविंद मेघवाल और डीडवाना से चेतन डूडी को टिकट मिलने का ऐलान हो सकता है.

Rajasthan: प्रदेश की सबसे बड़ी विधानसभा में रार, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की बढ़ेंगी टेंशन? मैदान में उतरे सुरपुरा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT