राजस्थान में कांग्रेस कमेटी की लिस्ट जारी, 25 जिला अध्यक्ष बने, यहां देखें पूरी डिटेल

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

कांग्रेस ने राजस्थान में कांग्रेस कमेटी की जारी की लिस्ट, 25 जिलाअध्यक्ष बनाए, यहां देखें पूरी डिटेल
कांग्रेस ने राजस्थान में कांग्रेस कमेटी की जारी की लिस्ट, 25 जिलाअध्यक्ष बनाए, यहां देखें पूरी डिटेल
social share
google news

List of Rajasthan Congress Committee released: कांग्रेस पार्टी (Rajasthan Congress) चुनावी मोड में आ गई है. उसने सोमवार को देर शाम राजस्थान कांग्रेस कमेटी की लंबी-चौड़ी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें तहत कांग्रेस 48 महासचिव, 21 उपाध्यक्ष, 121 सचिव और 25 जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अप्रूवल के बाद संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ये लिस्ट जारी कर दी है. ध्यान देने वाली बात है कि मानेसर एपिसोड के बाद ही जिला अध्यक्षों के अधिकांश पद खाली चल रहे थे.

बताया जा रहा है कि प्रदेश कार्यकारिणी में अभी और भी नियुक्तियां होनी हैं. जल्द ही एक और लिस्ट जारी हो सकती है. हाल ही में दिल्ली स्थित AICC के दफ्तर में राहुल गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) के साथ राजस्थान कांग्रेस की बैठक हुई थी. मीटिंग के बाद केसी वेणुगोपाल ने बताया था कि आने वाले 90 दिनों में लोगों को अपनी कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताने और उनसे संवाद करने के लिए घर-घर जाकर अभियान शुरू कर रहे हैं. पार्टी संगठन को मजबूत किया जाएगा. सभी ने फैसला किया कि हम एक साथ लड़ेंगे और हमें किसी भी कीमत पर राजस्थान जीतना होगा.

प्रदेश कांग्रेस महासचिव बने ललित तुनवाल
पार्टी ने ललित तुनवाल को प्रदेश महासचिव के पद पर नियुक्त किया है. इससे पहले ये प्रदेश सचिव के पद पर थे. वहीं पार्टी ने सीताराम अग्रवाल को प्रदेश कोषाध्यक्ष के पद बनाए रखा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने लिस्ट जारी कर ये कहा

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

सितंबर तक जारी होगी उम्मीदवारों की लिस्ट
वेणुगोपाल ने साफ किया कि वे सितंबर के पहले हफ्ते तक उम्मीदवारों की घोषणा हो जाएगी. उम्मीदवारों के चयन को लेकर मीटिंग में फैसला हुआ है. इसबार जीताऊ उम्मीदवार ही मैदान में उतरेंगे. इसके लिए कई दौर का सर्वे हो चुका है.

यह भी पढ़ें:

राजस्थान: कांग्रेस में CM फेस पर वेणुगोपाल ने किया सबकुछ साफ! बयानबाजियों पर दी ये चेतावनी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT