कांग्रेस ने शुरू की संगठन में खाली पद भरने की कवायद, 100 ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan political news: राजस्थान में कांग्रेस के नए प्रभारी आने के बाद पार्टी ने एक्शन मूड दिखा दिया है. 2020 में कांग्रेस में हुई बगावत के बाद से संगठन में नियुक्तियां नहीं हुई थी. जिसको लेकर कार्यकर्ता इंतजार कर रहे थे. करीब ढाई साल से खाली चल रहे संगठन के पदों पर अब नियुक्तियां शुरू हो गई है. इसकी शुरुआत ब्लॉक अध्यक्षों की नियक्ति से की गई है. प्रदेश कांग्रेस ने 100 ब्लॉक अध्यक्षों के पदों पर नियुक्तियां कर दी हैं. आपसी गुटबाजी के चलते नियुक्तियों को लेकर पार्टी नेतृत्व उलझन में था. जानकारों का कहना है कि सोमवार को हुई ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्तियों में सभी खेमों को बैलेंस करने का प्रयास किया गया है.

जानकारी के अनुसार ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति के बाद बाकी पदों के लिए भी कवायद शुरू कर दी गई है. संभवत इसी सप्ताह जिलाध्यक्षों और बाकी 300 ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति होनी है. दरअसल कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पिछले सप्ताह ही दो दिन में संगठन में नियुक्तियां करने का दावा किया था.

बता दें प्रदेश कांग्रेस में कुल 400 ब्लॉक हैं. अभी 100 ब्लॉकों में ही यानी 25 फीसदी नियुक्तियां ही हुई है. इसके अलावा संगठन में कई पद खाली चल रहे हैं. हालांकि अभी भी सभी खेमों को साधते हुए इन पदों को भरना चुनौतीपूर्ण है. गौरतलब है कि जुलाई 2020 में सचिन पायलट की बगावत के बाद कांग्रेस के सभी जिला, ब्लॉक सहित सभी कार्यकारिणी भंग कर दी थी. तब से पद खाली पड़े हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें:

    ADVERTISEMENT