राजस्थान में कांग्रेस को मिलेंगी 10 से ज्यादा सीटें! अशोक गहलोत के इस दावे की चर्चा होने लगी तेज

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok gehlot) ने कहा है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) में कांग्रेस (congress) राजस्थान में अच्छा प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में डबल डिजिट में सीटें जीतेगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि देश में परिवर्तन की हवा बह रही है और केंद्र भी इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. गहलोत ने जो यह दावा किया है उसकी चर्चा प्रदेश की सियासत में तेज हो गई है.

न्यूज एजेंसी 'पीटीआई' को दिए इंटरव्यू में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "राजस्थान की जनता हमारी सरकार की योजनाओं को याद कर रही है. बीजेपी ने इन योजनाओं को या तो बंद कर दिया या कमजोर बना दिया, जिसका काफी विरोध भी हुआ है."

 

 

राजस्थान में डबल डिजिट में सीटें जीतेंगे

कन्हैयालाल हत्याकांड पर बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि कन्हैया लाल हत्याकांड में हमने अपराधियों को दो घंटे के भीतर पकड़ लिया. उन्हें बाहर भागने का मौका भी नहीं दिया. हम पीड़ित के घर गए और अपनी संवेदना व्यक्त की और जनता से सराहना प्राप्त की. पहली बार किसी परिवार को 50 लाख रुपये का पैकेज दिया. हालांकि मामला एनआईए के हाथ में चला गया जिसके बाद उसमें आगे कुछ भी ठोस काम नहीं हो पाया. गहलोत ने कहा, "हमारे काम की बदौलत मेरा मानना है कि इस बार हम राजस्थान में डबल डिजिट में सीटें हासिल करेंगे."

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली थीं 70 सीटें

राजस्थान में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 200 में से महज 70 सीटें मिली थी. वहीं बीजेपी ने 115 सीटें हासिल कर प्रदेश में सरकार बनाई थी. गहलोत ने भाजपा पर छल-कपट के जरिए विधानसभा चुनाव जीतने का आरोप लगाया है. अब कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से काफी उम्मीदें हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT