Rajasthan: कांग्रेस जीती तो कौन बनेगा CM के सवाल पर प्रियंका गांधी ने दिया ये जवाब

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan: कांग्रेस जीती तो कौन बनेगा CM के सवाल पर प्रियंका गांधी ने दिया ये जवाब
Rajasthan: कांग्रेस जीती तो कौन बनेगा CM के सवाल पर प्रियंका गांधी ने दिया ये जवाब
social share
google news

Priyanka Gandhi’s exclusive interview: राजस्थान में वर्ष 2018 में सरकार बनने के बाद फेस वार और फिर चुनाव की घोषणा के बाद एक ही सवाल सबके जेहन में है. ये सवाल है- कांग्रेस जीती को कौन बनेगा मुख्यमंत्री? अशोक गहलोत या सचिन पायलट. यही सवाल इंडिया टुडे ग्रुप के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई ने प्रियंका गांधी से पूछा. प्रियंका ने उनसे उल्टा सवाल करते हुए कहा कि ये मुझसे क्यों पूछ रहे हैं?

शुक्रवार को उदयपुर पहुंची प्रियंका गांधी से जब ये सवाल किया गया कि वे हाईकमान नहीं हैं क्या या गांधी पारिवार हाईकमान नहीं है? इस सवाल के जवाब में प्रियंका गांधी ने मुस्कुराते हुए कहा कि खड़गे ही हैं और वे हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उनसे पूछिए ये सवाल (कांग्रेस जीती को कौन बनेगा मुख्यमंत्री?) . इस दौरान उनके साथ चल रहे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुस्कुराते हुए दिखे.

राजदीप सरदेसाई सीएम गहलोत के साथ विमान में उदयपुर पहुंचे. वहां रन-वे पर ही उन्होंने प्रियंका गांधी से कई सवाल किए. पढ़ें सवाल-जवाब के मुख्य अंश…

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सवाल- आप राजस्थान और एमपी में खास फोकस कर रही हैं?

जवाब- मैं सब जगह गई हूं. छत्तीसगढ़ में भी बहुत गई हूं. वहां भी फोकस है.

ADVERTISEMENT

सवाल- क्या आप वाकई मानती हैं कि, कांग्रेस जीत हासिल कर सकती है?

ADVERTISEMENT

जवाब- मैं बिल्कुल मानती हूं कि जीत हासिल होगी. हमारा काम है लड़ना और हम अपने सिद्धांतों की लड़ाई लड़ रहे हैं. हम जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं. जनता त्रस्त है. परेशान है. जहां-जहां इनकी (BJP) सरकार है, किसान परेशान हैं. नौजवान परेशान हैं. रोजगार नहीं है.

महिला वोट बैंक के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा- सारे राजनैतिक दल इस बात को समझने लगे हैं कि महिलाएं एकजुट हो जाएं. उनको हक भी मिलना चाहिए. क्रांतिकारी चीजों को चलने में समय लगता है. मुझे खुशी है कि हमने एक पहल ली. राजनैतिक दलों में भी जागरूकता आ गई है कि महिलाओं को अब नकारा नहीं जा सकता.

मध्य प्रदेश को लेकर सवाल

सवाल- शिवराज सिंह चौहान से लेकर हर नेता ने आप पर आरोप लगाया है कि आपने चुनाव पर्सनल कर दिया. आपने ज्योतिरादित्य सिंधिया को टारगेट कर दिया.

जवाब- सुबह से शाम तक तो हमें गालियां देते रहते हैं. हमारे परिवार के बच्चों को भी नहीं छोड़ा. हम तो रोते नहीं हैं इन बातों के लिए.. हम तो समझते हैं कि सार्वजनिक जीवन है. सब सुनना पड़ता है. लड़ना पड़ता है, संघर्ष करना पड़ता है. अब ये भी थोड़ी हिम्मत करें. मैंने पर्सनल क्या कहा. मैंने कहा… महान अभिनेता हैं.

उनका हाइट छोटा है वाले बयान पर सवाल करते ही… हंसती हुई प्रियंका कहा- मैंने कहा उनका अहंकार बड़ा है…देखिए ये चुनाव का मुद्दा नहीं है. भाषण के बीच ये चीजें ठीक हैं. चुनाव का मुद्दा क्या है… बेरोजगारी, महंगाई. जिस तरीके से मध्य प्रदेश की सरकार ने 21 रोजागर दिए हैं, शर्म आनी चाहिए इन्हें.

लोकसभा चुनाव को लेकर सवाल

सवाल- आपका क्या रोल है, राहुल गांधी तो प्रचार कर ही रहे हैं?

जवाब- अपनी पार्टी और देश के सिद्धांतों के लिए लड़ना. गरीब, किसान महिलाओं जिनके जीवन में संघर्ष है उनके लिए खड़ा होना.

सवाल- 2024 में लड़ेंगी या स्टार कैंपेनर रहेंगी.

जवाब- ये तो बहुत दूर की बात है.

राजस्थान को लेकर सवाल

सवाल- आप अशोक गहलोत जी के साथ हैं. राजस्थान में गहलोत जी ही मुख्यमंत्री रहेंगे?

जवाब- इसका जवाब मैं थोड़े ही दे सकती हूं. हाईकमांड खड़गे जी हैं. कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. मुझसे क्यों पूछ रहे हैं, मैं क्या कहूंगी.

सवाल- हाईकमांड गांधी परिवार या खड़गे जी?

जवाब- क्या कह रहे हैं? खड़गे जी हैं.

सवाल कुछ अलग हटकर

सवाल- क्या बदलाव आया है प्रियंका गांधी में?

जवाब- मैंने यूपी के चुनाव से वहां के काम से बहुत कुछ सीखा.

यहां देखिए वो पूरा इंटरव्यू:

यह भी पढ़ें: 

वसुंधरा राजे के इस खास नेता ने चुनाव से ऐन मौके पहले बीजेपी को दिया बड़ा झटका! जानें कौन हैं ये?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT