Rajasthan Politics: 'दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है इलेक्ट्रोल बॉन्ड', पूर्व सीएम गहलोत ने साधा बीजेपी पर निशाना

विमल भाटिया

ADVERTISEMENT

Rajasthan Politics: 'दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है इलेक्ट्रोल बॉन्ड', पूर्व सीएम गहलोत ने साधा बीजेपी पर निशाना
Ashok Gehlot
social share
google news

Rajasthan: लोकसभा चुनाव के नजदीक आते-आते नेताओं के वार-पलटवार तेज हो रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर दौरे के दौरान बीजेपी व केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि इलेक्ट्रोल बांड देश का ही नहीं बल्कि विश्व का सबसे बड़ा घोटाला हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर जबाब नही दे रहे हैं. केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण के पति ने इस पर सवाल उठाए हैं, सीता रमन के पति ने कहा था कि केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों को CBI, ED, व इनकम टैक्स के नाम से डरा कर 50,100, व 500 करोड़ रुपये के इलक्ट्रो बॉन्ड से पैसा ले रही हैं, इसमें जमकर करप्शन हुआ है.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार बाबा साहेब अम्बेडकर द्वारा बनाये गए संविधान के अनुसार नहीं चल रही है. वो इसको बदलना चाहती है, आज देश में सवैंधानिक रूप से चुनी हुई सरकारों को गिराया जा रहा है आज दो दो मुख्यमंत्री जेल में हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ये बातें कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल की आमसभा को सम्बोधित करते हुए कही.  

इलेक्ट्रोल बॉन्ड विश्व का सबसे बड़ा घोटाला 

उन्होंने कहा कि जब लोग विपक्षी पार्टियों में होते है तो बीजेपी वाले उन्हें करप्ट कहते हैं. वही लोग जब बीजेपी में शामिल हो जाते है तो बीजेपी की वाशिंग मशीन में धुलकर साफ हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति ने भी कह दिया है कि इलेक्ट्रोल बॉन्ड देश का ही नहीं बल्कि विश्व का सबसे बड़ा घोटाला हैं, मगर प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी इस पर जवाब नहीं दे रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जैसलमेर में किया चुनाव प्रचार

अशोक गहलोत बुधवार को जैसलमेर पहुंचे. जहां उन्होंने आम सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज देश में ये स्थिति है कि लोग सोच रहे हैं कि अगर एक बार फिर मोदी भारी बहुमत से चुनाव जीत गए तो दोबारा देश मे चुनाव होंगे या नहीं? ये उनके व्यवहार की वजह से हैं. चुनाओं के चलते दो-दो मुख्यमंत्री जेल में हैं. ये देश मे हो क्या रहा है. बाबा साहेब अम्बेडकर के संविधान को बदलने के प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज भाजपा द्वारा धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है. देश को बांटा जा रहा है. लोकतंत्र में इसकी जगह नहीं है. आज देश में हालात काफी गंभीर है, आज हमारी कांग्रेस पार्टी के सारे 12 खाते बंद कर दिए. आज चुनाव का समय है ,हम प्रत्याशियों को चुनाव लड़ने के लिए पैसा कहां से दे, प्रचार के लिए पैसा कहां से ले आये,
 

एकजुट नजर आए शाले मोहम्मद और रूपाराम मेघवाल

गहलोत कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल के लिए प्रचार करने पहुंचे थे. इस दौरान धुर विरोधी नेता शाले मोहम्मद और रूपाराम मेघवाल लम्बे अरसे बाद एक मंच पर नजर आए. दोनों ने मंच से सारे गिले शिकवे भुलाकर लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की. आपको बता दें कि दोनों के बीच मन मुटाव के चलते पिछले विधानसभा चुनावों में मुस्लिम-मेघवाल गठबंधन टूट गया था जिसके चलते कांग्रेस को जिले की दोनों सीटों से हाथ धोना पड़ा था. लेकिन आज जो तस्वीर उभरकर सामने आई है, जो फिलहाल तो कांग्रेस के लिए सुखद है. लेकिन आगामी 26 तारीख तक ये तस्वीर इसी तरह बनकर वोटों में तब्दील होगी या नहीं ये तो भविष्य के गर्भ में हैं.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT