राजस्थान में JJP पार्टी की एंट्री, अजय चौटाला ने बताया अपना प्लान, कांग्रेस-आरएलपी को खतरा!

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

राजस्थान में JJP पार्टी की एंट्री, अजय चौटाला ने बताया अपना प्लान, कांग्रेस-आरएलपी को खतरा!
राजस्थान में JJP पार्टी की एंट्री, अजय चौटाला ने बताया अपना प्लान, कांग्रेस-आरएलपी को खतरा!
social share
google news

Rajasthan Politics: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने शेष हैं और राजनीतिक पार्टियां दम भरने को तैयार हैं. जहां कांग्रेस, बीजेपी से लेकर आम आदमी पार्टी, आरएलपी, एआईएमआईएम के बाद जननायक जनता पार्टी यानी जेजेपी भी चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है. अब हरियाणा में भाजपा सरकार में सहयोगी जेजेपी ने राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है, जिसका सीधा फायदा कमजोर सीटों पर बीजेपी को होता नजर आ रहा है.

जयपुर के एक निजी होटल में जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय चौटाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है. डॉ अजय चौटाला ने दावा किया कि पार्टी का भाजपा के साथ गठबंधन है, लेकिन प्रदेश में जिन सीटों पर भाजपा कमजोर है, वहीं जननायक पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी. इसको लेकर उन्होंने दावा किया कि गठबंधन को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत हो रही है.

पार्टी संगठन का कर रही विस्तार

इसको लेकर जेजेपी ने राजस्थान में अपनी टीम भी तैयार कर ली है, जिसमें गंगानगर के पूर्व जिला प्रमुख पृथ्वी मील को पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष और फतेहपुर से पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया के भतीजे प्रतीक महरिया को पार्टी की युवा विंग का अध्यक्ष नियुक्त बनाया गया है. वहीं जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके रामनिवास यादव प्रधान महासचिव होंगे और अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष मोहम्मद फारूखी और सुरेश को प्रदेश प्रभारी को नियुक्त किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जहां बीजेपी कमजोर वहां उतरेगी जेजेपी

बता दें कि प्रदेश की कई सीटे ऐसी हैं जहां भारतीय जनता पार्टी कमजोर रह जाती है और जेजेपी की उन्हीं विधानसभा सीटों पर नजर रहेगी. मसलन पार्टी की नजर फतेहपुर, सूरतगढ़, लूणकरणसर, नोहर भादरा जैसी सीटों पर है. जहां बीजेपी का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहता है. ऐसे में अगले चुनाव में कैसे बीजेपी को फायदा हो उसे ध्यान में रखते हुए ही जेजेपी अपने प्रत्याशी उतारेगी.

Rajasthan Politics: वसुंधरा राजे की नाराजगी पर क्या बोले बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, देखें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT