Election Result आने से पहले ही जोधपुर में EVM हुई गायब, जानें पूरा मामला

Ashok Sharma

ADVERTISEMENT

Election Result आने से पहले ही जोधपुर में EVM हुई गायब, जानें पूरा मामला
Election Result आने से पहले ही जोधपुर में EVM हुई गायब, जानें पूरा मामला
social share
google news

EVM missing in Jodhpur: राजस्थान में विधानसभा चुनाव परिणाम (Rajasthan Assembly Election Result 2023) आने से पहले ही गजब हो गया. मामला जोधपुर (jodhpur news) शहर विधानसभा क्षेत्र का है. यहां एक सेक्टर ऑफिसर की कार से रिजर्व ईवीएम (EVM) गायब हो गई. चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला कलेक्टर और निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने मामले पर त्वरित एक्शन लिया है. उन्होंने सेक्टर ऑफिसर पॉलिटेक्निक कॉलेज के शिक्षक पंकज जाखड़ को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

गौरतलब है कि 25 नवंबर को मतदान के बाद रात में जब सेक्टर ऑफिसर को गाड़ी में ईवीएम नहीं मिली तो उन्होंने उदय मंदिर थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था. यह तो गनीमत रही कि रिजर्व ईवीएम कंट्रोल यूनिट का कहीं पर यूज नहीं हुआ. अन्यथा निर्वाचन विभाग की परेशानी और ज्यादा बढ़ जाती.

मतदान में EVM का नहीं हुआ था यूज

जानकारी के अनुसार, 25 नवंबर को मतदान के दिन पीडब्ल्यूडी ऑफिस और सेंट पैट्रिक स्कूल के मतदान केंद्र सेक्टर ऑफिसर पंकज जाखड़ की देखरेख में थे. सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक मशीन का यूज नहीं हुआ. लेकिन जब रात को पॉलिटेक्निक कॉलेज में ईवीएम जमा करवानी थी तो वह गाड़ी में नहीं मिली. इससे अधिकारियों की सांसें फूल गईं. इसके बाद जोधपुर शहर विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी चंपालाल ने जिला निर्वाचन अधिकारी को इस बात की सूचना दी. यह सूचना राज्य निर्वाचन विभाग जयपुर को दी गई.

पुलिस प्रशासन ने छुपाया मामला

पंकज जाखड़ ने 26 नवंबर को ईवीएम गायब होने की रिपोर्ट उदय मंदिर थाने में दर्ज करवाई थी. लेकिन पुलिस ने अपने प्रतिदिन दर्ज होने वाले मामलों के जारी होने वाले विवरण में इसकी सूचना सार्वजनिक नहीं की. इतना ही नहीं, जिला प्रशासन ने भी सस्पेंड करने की सूचना 3 दिन तक दबाए रखी ताकि बदनामी ना हो.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: ‘टुडेज चाणक्या’ के एग्जिट पोल नतीजे से BJP का पारा हाई!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT