Exclusive Interview: मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं, हमेशा अपना काम करूंगा, लीडरशिप हाईकमान तय करेगा- सीएम गहलोत

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Exclusive Interview of Ashok Gehlot: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी राजस्थान के दौसा से गुजर रही है. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यात्रा बहुत अच्छी चल रही है. हम 4 साल की कड़ी मेहनत और योजनाओं को लेकर विधानसभा चुनाव में उतरेंगे. वहीं राजस्थान कांग्रेस में चल रही कलह पर कहा कि यहां हम सब एकजुट हैं. 2023 का चुनाव मिलकर लड़ेंगे और जीतकर इतिहास बनाएंगे. इंडिया टुडे ग्रुप के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई से खास बातचीत में उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा, पार्टी की नीति समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. पढ़िए इस विशेष साक्षात्कार के संपादित अंश…

सवालः यात्रा के बारे में बताइए, यात्रा की सबसे बड़ी उपलब्धि बताइए?
जवाबः यात्रा बहुत अच्छी चल रही है. पूरे भारत से शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. इस यात्रा के माध्यम से देश के मुद्दों को सामने लाया जा रहा हैं. आज देश में बेरोजगारी और महंगाई बड़ी समस्या है. देश में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है. इसलिए लोगों की पीड़ा जानने के लिए कांग्रेस यह यात्रा निकाल रही है. जिससे पूरा देश जुड़ रहा है. यात्रा के माध्यम से देश में अहिंसा और सर्वधर्म सद्भाव का माहौल बनाया जा रहा है.

सवालः अशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट मुद्दे पर क्या कहेंगे?
जवाबः यहां पर हम सब लोग एकजुट हैं. हमारे बीच कोई लड़ाई नहीं है. ये लड़ाई तो लिखने और दिखाने के लिए मीडिया करवाती है. हम एक हैं इसलिए जोड़ने की बात करनी चाहिए, तोड़ने की नहीं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सवालः लेकिन आप एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहते हैं?
जवाबः नहीं, हम कुछ नहीं लगाते ये सब मीडिया वाले लगवाते हैं. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी संगठित है. आने वाला चुनाव सभी लोग मिलकर लड़ेंगे और इतिहास बनाएंगे.

सवालः आप राजस्थान में सीएम रहेंगे अगले एक साल में, ऐसा आत्मविश्वास है?
जवाबः मैं पार्टी का एक कार्यकर्ता हूं और जिंदगी भर रहूंगा. राजस्थान का प्रथम सेवक हूं, हमेशा अपना काम करूंगा.

ADVERTISEMENT

सवालः आप सुबह-सुबह 6-8 किमी वॉक करतें हैं, वो भी राहुल गांधी के साथ तेज चाल में. यह कितना आसान है?
जवाबः हां, मैं सुबह यात्रा भी करता हूं. इसके साथ ही अधिकारियों के साथ मीटिंग कर मैनेजमेंट भी करने का काम भी करता हूं. साथ ही प्रदेश की मॉनिटरिंग करता हूं.

ADVERTISEMENT

सवालः राजस्थान में अशोक गहलोत का अगला कदम क्या होगा? किसकी लीडरशिप रहेगी?
जवाबः अगले चुनाव में जीतना है और इतिहास बनाना है. हमने 4 साल में प्रदेश के लिए जो काम किया, ऐसा काम शायद देश में कहीं भी नहीं हुआ. लीडरशिप वाले सवाल पर कहा कि कांग्रेस में हमेशा हाईकमान की ही लीडरशिप होती है. हम लोग उसको फॉलो करते हैं. यहां हाईकमान ही सारे फैसले लेती है.

सवालः क्या भारत जोड़ो के साथ कांग्रेस जोड़ो भी होगा?
जवाबः इसका तो कोई सवाल ही नहीं है. हम सब लोग जुड़े हुए हैं, एकजुट हैं.

यह भी पढ़ेंः सीएम पद प्राथमिकता नहीं, अगले चुनाव में पार्टी की जीत अहम- सचिन पायलट

    ADVERTISEMENT