Rajasthan Exit Poll 2023 Results: ‘इंडिया टीवी’ के एग्जिट पोल में बड़ा उलटफेर, BJP की टेंशन बढ़ी, जानें कितनी सीटें मिल रही?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Exit Poll 2023 Results: 'इंडिया टीवी' के एग्जिट पोल में बड़ा उलटफेर, बीजेपी की टेंशन बढ़ी, जानें कितनी सीटें मिल रही?
Rajasthan Exit Poll 2023 Results: 'इंडिया टीवी' के एग्जिट पोल में बड़ा उलटफेर, बीजेपी की टेंशन बढ़ी, जानें कितनी सीटें मिल रही?
social share
google news

India TV Exit Poll 2023 for Rajasthan: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan assembly election 2023) के लिए 25 नवंबर को मतदान के बाद प्रदेश की जनता बेसब्री से एग्जिट पोल (rajasthan assembly Election exit poll 2023) का इंतजार कर रही है. लोग जानना चाहते हैं कि आखिर कौनसी पार्टी सरकार बनाने जा रही है और किस पार्टी को कितनी सीटें मिलने वाली है? अब एग्जिट पोल (exit poll) जारी होने के साथ ही लोगों का यह इंतजार भी खत्म हो गया है. इंडिया टीवी (India TV exit poll results) ने एग्जिट पोल का रिजल्ट जारी कर दिया है जिसमें चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं.

INDIA TV के एग्जिट पोल के मुताबिक, राजस्थान में कांग्रेस को बढ़त मिल रही है. भाजपा को महज 80-90 सीटें मिल रही हैं जबकि कांग्रेस के खाते में 94-104 सीटें जाती हुई नजर आ रही है. वहीं अन्य को 14-18 सीटें मिल रही हैं.

2018 में किसको कितनी सीटें मिलीं?

2018 के चुनाव में अधिकतर एजेंसीज के एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनते हुए दिखाया गया था. जब चुनावी नतीजे आए तो यह बात सही भी निकली. 2018 में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 99 सीटें मिलीं. भाजपा को 73, बसपा को 6 और अन्य को 20 सीटें मिली थी.

यह भी पढ़ें: ‘P-Marq’ के एग्जिट पोल में कांग्रेस के लिए बुरी खबर, यहां देखें कितनी मिल रही सीटें

यह भी पढ़ें...

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT