Exclusive Interview: चुनाव से पहले बदला जाएगा सीएम का चेहरा! सचिन पायलट ने दिया ये जवाब, जानें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

चुनाव से पहले बदला जाएगा राजस्थान में सीएम का चेहरा! कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने दिया ये जवाब, जानें
चुनाव से पहले बदला जाएगा राजस्थान में सीएम का चेहरा! कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने दिया ये जवाब, जानें
social share
google news

Sachin Pilot Exclusive Interview: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने ‘राजस्थान तक’ के साथ खास बातचीत में कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी. इस दौरान उन्होंने चुनाव से पहले राजस्थान में सीएम का चेहरा बदले जाने की अटकलों पर भी अपना पक्ष रखा. सचिन पायलट से पूछा गया कि पिछले साल केसी वेणुगोपाल ने बोला था कि 2 दिन के अंदर सीएम पद के लिए डिसीजन ले लिया जाएगा वो अब तक क्यों नहीं लिया गया? इस पर उन्होंने कहा कि इस बात को उन्हीं से पूछना चाहिए जिन्होंने यह बयान दिया था. .

चुनाव से पहले सीएम का चेहरा बदले जाने को लेकर पायलट ने कहा कि दिल्ली में एआईसीसी की लीडरशिप क्या निर्णय लेगी इसका जवाब तो वही दे सकते हैं. मैं इसके बारे में क्या बोल सकता हूं. मैं तो केवल अपनी बात रख सकता हूं. उन्होंने यह भी कहा कि लीडरशिप के साथ मेरी जो बातचीत हुई है वो मैं आपको क्यों बताऊंगा. यह मेरे और उनके बीच का मामला है.

राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने पर ये बोले पायलट
मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी को सजा होने और उनकी संसद सदस्यता रद्द होने को लेकर पायलट ने कहा कि जो भगोड़े लोग हैं नीरव मोदी, ललित मोदी वो पिछड़े वर्ग से हैं क्या? मानहानि का केस उन्होंने किया था क्या? केस करने वाला तो बीजेपी का एक विधायक था. किसी वर्ग को आहत करने का उद्देश्य किसी का हो ही नहीं सकता. राहुल गांधी ने तो सिर्फ इतना कहा था कि जो देश छोड़कर जा रहे हैं उनको पकड़ना चाहिए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रिटायर्ड नौकरशाहों की नियुक्ति पर सरकार को घेरा
रिटायर्ड अधिकारियों की नियुक्ति पर गहलोत सरकार को घेरते हुए पायलट ने कहा कि अधिकारी रिटायर्ड बाद में होते हैं पहले उनके नियुक्ति पत्र आ जाते हैं. 5 बजे रिटायर्ड होते हैं तो 12 बजे आपको नियुक्ति मिल जाती है. थोड़ा बहुत चलता है लेकिन बड़े लेवल पर ऐसा होता है तो कार्यकर्ताओं को लगता है कि हमने पार्टी के लिए काम क्यों किया? मुझे लगता है कि हमें इस पर ध्यान देना चाहिए.

कांग्रेस का राज्यों में जीतना बहुत जरूरी: पायलट
कई राज्यों में आगामी चुनावों पर बात करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के चुनाव एक साथ होंगे और वे लोकसभा चुनाव से ठीक पहले होंगे. इसलिए मैं हमेशा कहता हूं कि कांग्रेस पार्टी को राज्यों में जीतना बहुत जरूरी है ताकि हम 2024 के चुनाव में एनडीए को हरा सकें.

ADVERTISEMENT

‘ऐसा पहली बार हुआ है कि सत्ता पक्ष संसद नहीं चलने दे रहा’
पायलट ने कहा कि सदन को चलाने की जिम्मेदारी सरकार की होती है. मैंने ऐसा पहली बार देखा है कि रूलिंग पार्टी के मेंबर्स हाउस को चलने नहीं देना चाहते हैं. जिस चर्चा को राहुल गांधी करना चाहते थे वो उस पर बात नहीं करना चाहते. अडाणी मामले पर वो जेपीसी नहीं बना रहे हैं. कहीं ना कहीं मामले को डायवर्ट करने के लिए ये हादसा हुआ है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: अपने OSD का जिक्र कर सीएम गहलोत ने खोली केंद्रीय मंत्री शेखावत की पोल! बोले-ऐसी हरकतें हैं इनकी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT