शेखावाटी: करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने आगामी चुनावों को लेकर दिया ये बड़ा बयान

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Fatehpur Shekhawati News: पिछले चुनाव में भाजपा से खफा करणी सेना ने आगामी चुनाव को लेकर दिए अपने बयान से चौंका दिया है. करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में जो पार्टी राजपूत समाज के साथ खड़ी रहेगी उसके साथ करणी सेना खड़ी रहेगी. उन्होंने आगे कहा कि राजपूत समाज के मौजूदा केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और राजेन्द्र राठौड़ को मुख्यमंत्री के तौर पर लाया जाएगा तो करणी सेना दिन रात एक कर देगी.

महिपाल सिंह मकराना ने आगे कहा- हम राजनीति नहीं करते हैं इसका मतलब ये नहीं कि राजपूत घास काटेगा. राजपूत क्षत्रिय है. सालों से हजारों सालों से क्षत्रिय राजनीति करता आया है.

ध्यान देने वाली बात है कि राजस्थान के शेखावाटी में राजपूत समाज विधानसभा चुनावों मे अहम भूमिका निभाता है. वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में आंनदपाल एनकाउंटर के बाद राजपूतों व करणी सेना ने भाजपा का विरोध किया. शेखावाटी में आंनदपाल सिंह की बेटी योगिता सिंह समेत अनेक राजपूत नेताओं ने भाजपा का विरोध किया. नतीजा ये हुआ कि वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में शेखावाटी में भाजपा हवा हो गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

21 में से दो सीट ही मिले थे बीजेपी को
विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 21 में से महज 2 ही सीट मिले थे. हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी शेखावाटी में एक भी सीट नहीं जीत पाई. एक-एक सीट बसपा व निर्दलीय के खाते में चली गई. शेष सभी सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की. बाद में निर्दलीय बसपा भी कांग्रेस के पास चल गये.

फतेहपुर के जयपुर बीकानेर हाइवे के पास राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना सहित करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष समेत जिलों के पदाधिकारी पहुंचे. ये लोग बीकानेर में देशनोक करणी माता ओरण परिक्रमा और दीपावली स्नेह मिलन समारोह में भाग लेगें.पत्रकारों के सवालों का जवाब में ये बातें कही.

ADVERTISEMENT

कंटेंट: राकेश गुर्जर

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT