राजस्थान में 20 सीटें भी नहीं जीत पाएगी बीजेपी? लोकसभा चुनाव को लेकर ताजा सर्वे में बड़ा खुलासा!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में पहले चरण के चुनाव (Election) के लिए 19 अप्रैल को 12 जिलों में मतदान होगा. इसके लिए सभी पार्टियां जीत के लिए पूरा दम लगा रही है. इसी बीच चुनाव को लेकर कई सर्वे (Survey) भी आ चुके हैं, जिसमें अलग-अलग दावे किए गए हैं. TV9 Polstrat Survey के मुताबिक बीजेपी के लिए इस बार मुश्किल हो सकती है. जबकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता खुल जाएगा. 

प्रदेश में दो केंद्रीय मंत्रियों जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत और बाड़मेर से कैलाश चौधरी की हार हो सकती है. नागौर में बीजेपी की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा, दौसा से कन्हैयालाल मीणा, बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से महेंद्रजीत मालवीया और सीकर से सुमेधानंद सरस्वती की भी हार का दावा किया गया है.

 

 

इस सर्वे के मुताबिक बीजेपी को पूरे राजस्थान में कुल 19 सीटें मिलेंगी. वहीं, कांग्रेस को जोधपुर और दौसा सीटों पर जीत हासिल होगी. नागौर से RLP प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल, सीकर के माकपा प्रत्याशी अमराराम भी जीत सकते हैं. जबकि बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर दिग्गज महेंद्रजीत सिंह मालवीया की हार की संभावना जाहिर की गई है. 

एबीपी-सी वोटर के सर्वे में बीजेपी को 25 सीटें

इससे पहले दो सर्वें रिपोर्ट आई थी. एबीपी-सी वोटर के सर्वे में पिछले दो चुनाव की तरह ही बीजेपी के खाते में सभी 25 सीटें बताई गई है. वहीं, Lok Poll सर्वे के मुताबिक बीजेपी को 8 सीटों का नुकसान हो सकता है. इस ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी को 17 से 19 और INDIA ब्लॉक को 6 से 8 सीटें मिलने का अनुमान है. हालांकि कांग्रेस को 4 से 6 सीटें मिलने की संभावना है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी सर्वे में बीजेपी को भारी नुकसान बताया जा रहा है. इससे पहले देश के प्रमुख सट्टा बाजार "फलोदी सट्टा बाजार" ने भी इसी तरह का दावा किया था. हालांकि फलोदी बाजार ने सिर्फ 2 सीटों पर ही बीजेपी की हार की संभावना जाहिर की थी. जिसमें एक सीट बाड़मेर-जैसलमेर है, जहां निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी चुनाव जीत सकते हैं. सटोरियों के दावे के मुताबिक राजस्थान में BJP को 23 सीटें ही मिल सकती है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT