राजस्थान में क्या स्मार्टफोन योजना होगी बंद और बेरोजगारों को मिलेगा भत्ता? आ गया सरकार का जवाब

ADVERTISEMENT

Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को मिली जान से मारने की धमकी, सामने आई आरोपी की जानकारी
Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को मिली जान से मारने की धमकी, सामने आई आरोपी की जानकारी
social share
google news

Govt. scheme: बीजेपी (bjp) की सरकार बनने के बाद पूर्ववर्ती गहलोत सरकार की कई योजनाओं को बंद किया जा रहा है. अब एक सवाल महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन (Smartphone scheme) दिए जाने की योजना को लेकर भी खड़ा हो गया है. सवाल यह है कि क्या जिन लाभार्थियों को स्मार्टफोन नहीं मिले हैं, उन्हें वर्तमान सरका फोन देगी या नहीं? अब यह मामला विधानसभा में उठाया गया है. जिसे लेकर कांग्रेसी विधायक ने सवाल भी किया. इसको लेकर कांग्रेस (congress) विधायक इंद्रा मीणा ने सवाल भी किया.

मीणा ने कहा ” पक्ष हो या विपक्ष, सभी के बच्चे ऑनलाइन पढ़ते हैं. मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि सभी के बालक ऑनलाइन पढ़ाई करते हैं. तो क्या गरीब के बच्चे ऑनलाइन पढ़ने के लिए हकदार नहीं है? आप सीधा जवाब दीजिए कि क्या बची हुई बालिकाओं को स्मार्टफोन मिलेंगे या नहीं?”

मंत्री राठौड़ ने दिया ये जवाब

इस मामले में मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा के लिए केंद्र सरकार की अनेकों योजनाएं हैं. सरकार ने गांव-गांव तक फाइबर ऑप्टिक दिया है. हालांकि उन्होंने स्मार्टफोन को लेकर सीधे तौर पर कोई जवाब नहीं दिया और स्पीकर ने प्रश्नकाल समाप्ति की घोषणा कर दी. सत्र के दौरान निर्दलीय विधायक चंद्रभान आक्या ने भी बेरोजगारी भत्ते को लेकर सरकार से जवाब मांगा. सवाल के बाद नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने पूछा था कि क्या सरकार सभी बेरोजगारों को 100 दिन की कार्ययोजना में भत्ता देगी और डेटा रखेगी? मंत्री ने कहा कि बेरोजगारी भत्ते के डेटा प्रशासनिक इकाई के हिसाब से ही रखे जाते हैं, विधानसभावार नहीं रखे जाते हैं.

यह भी पढ़ेंः “वहां तो मोरया बोल गया…” विधानसभा में डोटासरा ने कसे तंज, वसुंधरा राजे और पायलट पर कही ये बात

यह भी पढ़ें...

    ADVERTISEMENT