हनुमान बेनीवाल ने कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरा, भरतपुर को लेकर कर दी ये मांग, जानें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में बढ़ते अपराध को लेकर आरएलपी के मुखिया हनुमान बेनीवाल ने राज्य की कानून व्यवस्था पर जमकर हमला बोला. उन्होंने इसे चिन्ता का विषय बताते हुए कहा कि आम आदमी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है, क्योंकि कब कहां गैंगवार की घटना हो जाए कोई नही जानता. आज भरतपुर में एक व्यक्ति को सरे राह लाठियों से पीटकर गोली मार दी गई.

सांसद ने कहा कि भरतपुर के मथुरा गेट थाना क्षेत्र में बर्ड सेंचुरी के निकट दो पक्षों में जमकर हुई लड़ाई का वीडियो वायरल होने की घटना के साथ जिले में पिछले एक साल वर्ष में कई आपराधिक घटनाएं हुई है. ट्वीट करते हुए कहा कि जिलें में घटित घटनाओं पर प्रकाश डालेंगे तो अवैध खनन को रोकने के लिए मजबूरन संत विजयदासजी को आत्मदाह करना पड़ा.

बेनीवाल ने कहा कि जिले के कुम्हेर थाना क्षेत्र में तीन सगे भाइयों की हत्या कर दी गई और भुसावर थाना क्षेत्र के गांव पथेना में आपसी विवाद को लेकर जाट समाज के तीन लोगो की हत्या हुई. मेवात क्षेत्र में ऑनलाइन ठगी के बढ़ते मामलों पर भी पुलिस प्रभावी अंकुश नहीं लगा पाई. साल 2021 के मुकाबले साल 2022 में भरतपुर जिलें में 8 फीसदी अपराधों में बढ़ोतरी हुई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ऐसी तमाम आपराधिक घटनाओं को देखने से यह प्रतीत हो रहा है कि जिले के पुलिस कप्तान कानून व्यवस्था संभालने में नाकाम नजर आ रहे हैं. चूंकि भरतपुर जिला उत्तरप्रदेश की सीमा से लगा हुआ है, ऐसे में कानून व्यवस्था को सशक्त करने के लिए सरकार को त्वरित प्रभाव से जिला पुलिस अधीक्षक भरतपुर को हटाने के साथ जिन थाना क्षेत्रों में अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है उन थाना अधिकारियों को भी अन्य जिले में लगाने की जरूरत है.

यह भी पढेंः ईआरसीपी के मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची मध्य प्रदेश सरकार, सीएम गहलोत ने लिया आड़े हाथ, जानें

ADVERTISEMENT

अधिवक्ताओं की आत्महत्या राज्य सरकार पर सवालिया निशान 
इस दौरान उन्होंने श्रीगंगानगर जिलें में एक और वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्रपाल सिंह के आत्महत्या पर भी सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि एक के बाद एक  सिस्टम की प्रताड़ना से आहत होकर अधिवक्ताओं का आत्महत्या करना राज्य सरकार पर बहुत बड़ा सवालिया निशान है. पूर्व में इसी जिले में नशे के खिलाफ लड़ने वाले अधिवक्ता विजय सिंह झोरड़ ने भी सिस्टम में बैठे लोगो की प्रताड़ना आहत होकर आत्महत्या कर ली. उस मामले में सुसाइड नोट में नाम उल्लेखित होने के बावजूद आज तक पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नही की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ेंः पूर्व राजघराने की शादी में राहुल के आगे राठौड़ नतमस्तक, गहलोत और किरोड़ी दिखे इस अंदाज में, देखें Video

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT