राजस्थान में बीजेपी को कितनी लोकसभा सीटें मिलेंगी? योगेंद्र यादव ने की ये चौंकाने वाली भविष्यवाणी!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

yogendra yadav
social share
google news

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections) के लिए छठे चरण का मतदान जारी है. इस बीच योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav prediction) ने अपना फाइनल आकलन साझा किया है. आकलन के दौरान उन्‍होंने बताने की कोशिश की है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके गठबंधन एनडीए को कितनी सीटें मिलने जा रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि राजस्थान में बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी?

योगेंद्र यादव ने अपने ट्वीटर हैंडल पर वीडियो जारी कर यह प्रिडिक्शन किया है. योगेंद्र यादव ने दावा किया है कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 85 से 100 सीटें और इंडिया गठबंधन को 120 से 135 सीटें मिल रही है. वहीं कुल मिलाकर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को 205 से 235 सीटें मिलने जा रही हैं.

 

 

250 से भी नीचे रह सकती हैं बीजेपी की सीटें: योगेंद्र यादव

योगेंद्र यादव का मानना है कि इस बार बीजेपी खुद बहुमत से दूर होगी. बीजेपी को इस बार 272 सीटों से कम सीटें मिलेगी. उनका दावा है कि बीजेपी को इस बार 240 से 260 सीटें मिलेगी या 250 से नीचे भी रह सकती है. उन्होंने कहा कि इस बार बीजेपी का '400 पार का नारा' हवा-हवाई सिद्ध हो रहा है और भाजपा इस चुनाव में 300 सीट भी नहीं जीत रही है.

'राजस्थान और गुजरात में BJP को होगा 10 सीटों का नुकसान'

योगेंद्र यादव का दावा है कि महाराष्ट्र में इस बार बीजेपी को 5 और उसके सहयोगी दलों को 15 सीटों का नुकसान होगा. वहीं राजस्थान और गुजरात दोनों को मिलाकर बीजेपी को 10 सीटों का लॉस होगा. वहीं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड में भी बीजेपी की 10 सीटें कम होगी. हरियाणा और दिल्ली में भी बीजेपी को 10 सीटों का नुकसान होगा. पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में बीजेपी को 5 सीट का नुकसान होगा. वहीं उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड़ में बीजेपी को 10 और बिहार में बीजेपी को 5 और उसके सहयोगी दलों को 10 सीटों पर नुकसान की संभावना है. यानी कुल मिलाकर 55 सीटों का नुकसान यहां होगा, यानी 303 में से बीजेपी को 250 से कम सीटें मिलने का अनुमान है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT