'भोले बाबा की सौगंध..हिंदू हो तो बैठ जाओ', CM भजनलाल की सभा में BSP विधायक ने लोगों की दी कसम

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

'भोले बाबा की सौगंध..हिंदू हो तो बैठ जाओ', CM भजनलाल की सभा में BSP विधायक ने लोगों की दी कसम
Rajasthan
social share
google news

Lok Sabha Election: राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा (CM Bhajan Lal Sharma) करौली-धौलपुर संसदीय क्षेत्र (Karauli-Dholpur) के धौलपुर जिले के सैपऊ उप खंड में बीजेपी प्रत्याशी इंदु देवी जाटव (Indu Devi Jatav) के समर्थन में चुनावी सभा को सम्बोधित करने पहुंचे. सैंपऊ कस्बे के ऐतिहासिक महादेव मंदिर के पास आयोजित सभा में सीएम भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर जम कर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के साथ तुष्टिकरण के आरोप लगाए हैं. साथ ही भ्रष्टाचारियों को जेल भेजने की बात कही हैं. लेकिन जब सीएम शर्मा जब भाषण दे रहे थे तो लोग उठ कर जाने लगे तो बीएसपी विधायक जसवंत सिंह ने बीच में ही सीएम शर्मा का भाषण रुकवा कर लोगों को भगवान महादेव की सौगंध दी कि आप हिन्दू हो तो बैठ जाए.

सीएम भजन लाल शर्मा की चुनावी सभा में बाड़ी के पूर्व विधायक एवं बीजेपी रहे प्रत्याशी गिर्राज सिंह मलिंगा नदारद रहे. तो वहीं बसपा विधायक जसवंत सिंह गुर्जर की सीएम की सभा में एंट्री हो गई है और मंच पर सीएम शर्मा के साथ बसपा विधायक जसवंत सिंह साथ बैठे नजर आए. बसपा विधायक जसवंत सिंह गुर्जर ने मंच से भाषण देकर कांग्रेस पर जुबानी हमला बोला. साथ ही उन्होंने बीजेपी नेता एवं पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा का बिना नाम लिए उन पर हमला बोला हैं. बसपा विधायक ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनता से वोट भी मांगे हैं.

बसपा विधायक जसवंत सिंह गुर्जर ने दी कसम 

सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा कांग्रेस के शासनकाल में आतंकवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया था. कांग्रेस द्वारा देश में तुष्टिकरण की राजनीति की गई थी. सीएम भजन लाल शर्मा की आयोजित सभा में लोगों की भीड़ शुरू से ही देखने को नहीं मिली. सभा के पंडाल के अंदर पीछे और मंच के दोनों तरफ काफी कुर्सियां खाली रही थी. जैसे ही सीएम भजन लाल शर्मा ने भाषण शुरू किया तो कुछ देर बाद लोग उठ कर जाने लगे. इसी दौरान बसपा विधायक जसवंत सिंह गुर्जर ने सीएम के भाषण को बीच में रोक कर लोगों की भीड़ को रोकने के लिए भगवान महादेव की सौगंध दी कि आप हिन्दू हो तो बैठ जाए.लेकिन इसके बावजूद लोगो भीड़ धीरे-धीरे सभा से निकल गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी नेता गिर्राज सिंह मलिंगा रहे गायब

सीएम भजन लाल शर्मा की सभा में पूर्व विधायक एवं बीजेपी नेता गिर्राज सिंह मलिंगा के शामिल नहीं होने से सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म देखा जा रहा है. जिले की राजनीति में आये राजनीतिक भूचाल से करौली-धौलपुर संसदीय सीट पर असर पड़ सकता है. इससे कहीं न कहीं बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है. बाड़ी से बसपा विधायक जसवंत सिंह गुर्जर सीएम भजन लाल शर्मा के साथ मंच पर एक साथ बैठे रहे. विधायक जसवंत सिंह ने मंच से भाषण देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं का बखान कर बीजेपी प्रत्याशी इंदु देवी के समर्थन में वोट भी मांगे. साथ ही उन्होंने बीजेपी नेता एवं पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा का बिना नाम लिए उन पर हमला बोला हैं. विधायक गुर्जर ने बीजेपी प्रत्याशी को जिताने की अपील भी की है.

एक दूसरे के धुर विरोधी
     
बता दें कि बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता गिर्राज सिंह मलिंगा और बसपा विधायक जसवंत सिंह गुर्जर राजनीति में एक दूसरे के धुर विरोधी माने जाते हैं और दोनों नेताओं ने अभी तक मंच पर एक साथ शिरकत नहीं की है. पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के कार्यक्रम में नहीं आने के कारण यह रहा कि सीएम शर्मा के कार्यक्रम की तैयारियां विधायक जसवंत सिंह गुर्जर के पुत्र राहुल द्वारा की गई थी.लेकिन सभा में पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा का कार्यक्रम में शिरकत नहीं करने के बाद जिले भर में सियासी चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका हैं. पूर्व विधायक मलिंग राजपूत समाज के एकमात्र नेता माने जाते है. सीएम भजन लाल शर्मा ने सभा के बाद सैपऊ के ऐतिहासिक महादेव मंदिर जा कर भगवान शिव की पूजा-अर्चना भी की.


 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT