IIT मद्रास के इंजीनियर करेंगे पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह के साथ हुए हादसे की जांच, NHAI ने उठाया बड़ा कदम

ADVERTISEMENT

CCTV Video: 160 किमी की स्पीड से दौड़ रही थी मानवेंद्र की कार, नींद की झपकी से अचानक हुआ हादसा, देखें
CCTV Video: 160 किमी की स्पीड से दौड़ रही थी मानवेंद्र की कार, नींद की झपकी से अचानक हुआ हादसा, देखें
social share
google news

Former MP Manvendra Singh Car Accident: पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह के बेटे और बाड़मेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह (Manvendra Singh) की कार का मंगलवार को एक्सीडेंट हो गया था. उस समय वह अपने परिवार के साथ दिल्ली से जयपुर की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान अलवर में अचानक दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया व गाड़ी पुलिया की दीवार से टकरा गई. इस हादसे में पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई, जबकि मानवेंद्र सिंह और उनके बेटे अमीन सिंह गम्भीर रूप से घायल हो गए. अब इस हादसे की जांच आईआईटी मद्रास को सौंपी गई है.

दरअसल, एनएचएआई की तरफ से मद्रास आईआईटी को इस हादसे की जांच करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मद्रास आईआईटी के इंजीनियर अब इस सड़क हादसे की जांच करेंगे. क्योंकि मानवेंद्र सिंह के साथ हुए इस सड़क हादसे के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. ये सड़क हादसा अभी तक एक पहेली बना हुआ है.

आखिर कैसे हुआ हादसा?

हादसा आखिर कैसे हुआ इसका पता अभी तक नहीं चल सका है. वहां मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि ड्राइवर को नींद की झपकी आने से अचानक गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया व गाड़ी एक्सप्रेसवे की दीवार से टकरा गई. जबकि कुछ लोगों ने कहा कि एक गाड़ी से बचने के चक्कर में गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया. हालांकि पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभी मामले की जांच पड़ताल चल रही है.

हादसे का CCTV फुटेज भी आया सामने

मानवेंद्र सिंह के साथ हुए हादसे का सीसीटीवी (CCTV) फुटेज सामने आया है. उसमें दिख रहा है कि कैसे अचानक एक्सप्रेस-वे से उतरकर कार 120 मीटर दूर तक कच्चे में दौड़ पड़ी. सबसे पहले मौके पर पहुंचने वाले पेट्रोलिंग टीम के ऑफिसर संतराम गुर्जर ने बताया कि हादसे के दौरान गाड़ी की स्पीड 160 किलोमीटर या उससे ज्यादा थी. नींद की झपकी आने से अचानक गाड़ी एक्सप्रेसवे से नीचे कच्चे में उतर गई और करीब 120 मीटर दूर दीवार से जाकर टकरा गई.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः हादसे में घायल मानवेंद्र सिंह ने होश आते ही सबसे पहले किसे किया याद? जानकर हो जाएंगे भावुक

    ADVERTISEMENT