अलवर में महासभाः राहुल गांधी ने की सरकार की तारीफ, गहलोत को दे डाली नसीहत! जानें

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा अलवर के मालाखेड़ा में पहुंची. यहां कांग्रेस की विशाल जनसभा हुई. जनसभा को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने गहलोत सरकार की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि देश में सबसे अच्छी सरकार राजस्थान की सरकार है. यात्रा के दौरान लोग मिलते थे. वो कहते थे कि किडनी ट्रांस्प्लांट करवानी हैं, इलाज करवाना है लेकिन पैसा नहीं है. राहुल ने कहा कि अच्छी बात यह है कि राजस्थान में ऐसा नहीं हो रहा. चिरंजीवी स्कीम पूरे देश को रास्ता दिखा सकती है.

इस दौरान उन्होंने कांग्रेसी नेताओं को नसीहत भी दे डाली. उन्होंने कहा कि पूरी कैबिनेट राजस्थान की सड़कों पर महीने में एक बार 15 किमी चलें. जब मिलेंगे तो इससे लोगों की समस्या खत्म हो जाएगी. राहुल गांधी ने कहा कि इससे कांग्रेस पार्टी, राजस्थान और सभी लोगों का फायदा होगा. भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि कहा कि भाजपा के नेता अंग्रेजी के खिलाफ बात करते हैं. इनके बच्चे इंग्लिश मीडियम में जाते हैं.

लेकिन ये नहीं चाहते गरीब, मजदूर, किसान का बेटा इंग्लिश ना पढ़े. वो चाहते हैं कि आप खेत से बाहर ना निकलो. मेरा मानना है कि तमिल, हिंदी, मराठी और हिंदुस्तान की हर भाषा पढ़नी चाहिए. लेकिन बाकी दुनिया से बात करना चाहते हो, तो अंग्रेजी भाषा जरूरी है. मुझे खुशी है कि राजस्थान में इंग्लिश मीडियम स्कूल शुरू किए गए. साथ ही OPS स्कीम को लेकर भी तारीफ की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राहुल गांधी बोले- नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं
राहुल गांधी ने कहा कि मैं जब बीजेपी के साथियों के सामने से निकलता हूं. तो उन्हें ऐसे (फ्लाइंग किस) करता हूं. वो आते नहीं हैं. क्योंकि उन्हें इजाजत नहीं हैं. उनके नेता कहते हैं कि राहुल गांधी क्यों चल रहा है? मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं. साथ ही कहा कि यात्रा में एक बात देखने को मिली. यात्रा में एक रस्सी है. उस रस्सी में सीनियर नेता हैं. रस्सी के बाहर जिला परिषद के नेता, लोकल बॉडी के नेता और आम कार्यकर्ता हैं. इस रस्सी को तोड़ना होगा.

राहुल गांधी ने कहा कि उस कार्यकर्ता की आवाज सरकार में सुनाई देनी चाहिए. राजस्थान के हर आम नागरिक की आवाज सुनाई देनी चाहिए. खड़गे ने कहा कि इस यात्रा को देखकर पूरी उम्मीद है कि साल 2024 में मेरी पार्टी जरूर जीतेगी. इसकी वजह राहुल गांधीजी है. मजदूर, किसान, महिलाएं यात्रा में जुड़ रही हैं. ये सरकार पूरे देश को तोड़ने की कोशिश कर रही है.इसलिए यह यात्रा जरूरी है.

ADVERTISEMENT

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली और एआईसीसी के महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह ने भी बात रखी. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने संबोधित करते हुए कहा कि अलवर में यह यात्रा पहुंची है. भारत जोड़ो यात्रा एक ऐसी यात्रा है जहां पूरे देश का ध्यान केंद्रित किया. आज जो सामाजिक तनाव पैदा हुआ. आज जो संस्थानों को खोखला किया. इसके खिलाफ एक पैगाम लेकर राहुल गांधीजी निकले हैं. इस यात्रा में कोई आरोप नहीं लगा रहा. कोई नकारात्मक नहीं कह रहा. इस यात्रा को बर्दाश्त करने वाले लोग विचलित हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ेंः अलवर पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, राजगढ़ में हुआ लंच ब्रेक, अब महासभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

 

    ADVERTISEMENT