गहलोत, पायलट, वसुंधरा, बेनीवाल में से किसके हाथों में होगी Rajasthan की कमान, जानें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

गहलोत, पायलट, वसुंधरा, बेनीवाल में से किसके हाथों में होगी Rajasthan की कमान, जानें
गहलोत, पायलट, वसुंधरा, बेनीवाल में से किसके हाथों में होगी Rajasthan की कमान, जानें
social share
google news

In whose hands will be the command of Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा (rajasthan assembly election 2023) चुनाव काफी नजदीक है. कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के काम के आधार पर मैदान में उतर चुकी है. उधर बीजेपी (Rajasthan BJP) में परिवर्तन संकल्प यात्रा (Parivartan Sankalp Yatra) के जरिए कांग्रेस पार्टी की नाकामियों को गिनाया जा रहा है. लोग ये जानना चाहते हैं कि कांग्रेस, बीजेपी या थर्ड फ्रंट के हाथ में होगी राजस्थान का कमान? कांग्रेस में किसके सिर सजेगा ताज? बीजेपी में राजे का होगा राज या कोई नया फेस लोगों को चौंकाएगा? इन सारे सवालों के जवाब ढूंढने के लिए राजस्थान तक ने पत्रकारों की चौपाल की.

भरतपुर जिले के पत्रकारों का कहना है कि चुनाव के कुछ समय पहले ही हवा चलती है. वह हवा किस पार्टी के पक्ष में होगी या किसी विधायक के पक्ष में होती है उसके आधार पर ही जनता का मूड बनता है. कांग्रेस सरकार ने अनेक जनकल्याणकारी योजना चलाई है जिससे जनता खुश है. शायद इसका फायदा सरकार को मिलेगा.

सीएम गहलोत को है ऐसा विश्वास

पत्रकारों का कहना है कि ऐसा विश्वास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को तो है कि उनके जन कल्याणकारी योजनाओं का फायदा चुनाव में मिलेगा. लेकिन कांग्रेस के विधायकों के खिलाफ जो माहौल रहा है और जो आरोप लगे हैं उससे शायद कांग्रेस को नुकसान होने की संभावना है. पत्रकारों ने कहा कि पूर्वी राजस्थान में पूर्वी राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट राजनीतिक मुद्दा जरूर है, लेकिन जनमानस के दिमाग में फिलहाल बड़ा मुद्दा नहीं है. विधानसभा चुनाव जातीय समीकरण ज्यादा हावी रहते हैं. खासकर दोनों ही पार्टियों का टिकट वितरण जीत और हर का एक अहम कारण बनेगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यहां क्लिक करके जानिए पत्रकारों की राय

इस बार कौन चलाएगा Rajasthan? गहलोत, पायलट, वसुंधरा, बेनीवाल सब मैदान में! बज गई रणभेरी!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT