I.N.D.I.A. Alliance: इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार, राजस्थान में बीजेपी को होगा बड़ा नुकसान! Exit Poll से पहले बड़ी अपडेट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव के 7वें चरण की वोटिंग खत्म हो गई है. चुनाव संपन्न होने के बाद अब इंतजार 4 जून के नतीजों का है. वहीं, इससे पहले ही आज 1 जून को एग्जिट पोल सामने आ जाएंगे. लेकिन एग्जिट पोल से पहले बड़ी अपडेट सामने आई है. जहां बीजेपी (BJP) ने अबकी बार 400 पार का नारा दिया है. वहीं, इंडिया गठबंधन की बैठक खत्म होने के बाद बहुमत मिलने का दावा किया है. अलायंस के नेताओं का दावा है कि गठबंधन को 295 से ज्यादा सीटें मिलेगी.

गठबंधन के नेताओं ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में 40 सीटें मिल रही है. वहीं, बंगाल में टीएमसी की सीटें जोड़ने के साथ ही 24 सीटों का अनुमान जाहिर किया गया है. जबकि महाराष्ट्र में 24, बिहार में 22, तमिलनाडु में 40 और केरल में 20 सीटें बताई गई है. 

 

 

राजस्थान में कितनी सीटें?

अगर राजस्थान (Rajasthan News) की बात करें तो यहां बीजेपी को बड़े नुकसान का दावा किया जा रहा है. विपक्षी नेताओं का अनुमान है कि इंडिया गठबंधन को 7 सीटें मिल सकती है. वहीं, पंजाब में 13, चंडीगढ़ 1, दिल्ली 4, छत्तीसगढ़ 5 और झारखंड में 10 सीटें खाते में बताई जा रही है. 

वहीं, पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में भी बीजेपी को बड़ा नुकसान होने की बात कही गई है. गठबंधन नेताओं की गणित के मुताबिक एमपी में 7 सीटें अलायंस को मिलती दिख रही है. साथ ही हरियाणा में 7 और कर्नाटक में 15 से 16 सीटें दिख रही है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT