जयपुर: CM गहलोत ने पायलट पर साधा निशाना, बोले- जो गुटबाजी पैदा करते हैं वह कभी कामयाब नहीं होते

Jai Kishan

ADVERTISEMENT

पिता के साथ जादू दिखाने हॉन्गकॉन्ग तक गए थे CM गहलोत, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा
पिता के साथ जादू दिखाने हॉन्गकॉन्ग तक गए थे CM गहलोत, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा
social share
google news

Rajasthan: राजस्थान में गुरुवार को जहां एक तरफ सचिन पायलट अपनी ही सरकार के खिलाफ यात्रा शुरू कर दी, वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वर्गीय कांग्रेस नेता पंडित नवल किशोर शर्मा की जयपुर में मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में सचिन पायलट पर इशारों ही इशारों में जुबानी हमला बोल दिया.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को टारगेट करते हुए इशारों ही इशारों में कहा कि मैंने कोशिश की सबको साथ लेकर चलूं. लोकतंत्र में कामयाब वहीं होता है जो सबको साथ लेकर चलता है. जो गुटबाजी पैदा करता है वह कभी कामयाब नहीं होता.

मैंने चुन-चुन कर कैबिनेट मंत्री बनाया

इस दौरान गहलोत ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री बना तब सबको चुन-चुन कर कैबिनेट मंत्री बनाया, चाहे जिस का भी आदमी हो. एक कहावत है की अपनी लाइन बड़ी खींच दो. दूसरों की लाइन मत काटो. मैने पार्टी के लिए जी जान लगा दी. नेता के प्रति विश्वास जीतने के लिए प्रतिबद्ध रहना पड़ता है. इसलिए सोनिया गांधी ने मौका दिया. पार्टी के प्रति लॉयल्टी होनी चाहिए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सत्ता में बैठे लोगों ने आजादी में कभी उंगली नहीं कटवाई

केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा की जो सत्ता में बैठे हुए है, उन्होंने आजादी के लिए कभी उंगली भी नहीं कटवाई. इंदिरा जी ने खालिस्तानियों के विरोध में जान दे दी. यह लोग धर्म के नाम पर बांट देते हैं. आग लगाना आसान होता है बुझना नहीं. मोदी जी ने कहा कि पहले रेलवे के अंदर कम हुए? पहले तीन हजार बिजली वॉट पैदा नहीं होती थी आज तीन लाख होती हैं.

बीजेपी जानबूझकर मुसलमान को टिकट नहीं देती

गहलोत ने कहा कि हिंसा की राजनीति से कुछ नहीं होता. सच्चाई का कोई विकल्प नहीं होता. सच कांग्रेस के साथ है. आप संविधान की मूलभावनाओं को खत्म किया जा रहा है. आप जान बुझ कर एक भी मुसलमान को टिकट नहीं देते हैं. यूपी और कर्नाटक में एक भी मुस्लिम को टिकिट नहीं दी. मुसोली और हिटलर की तानाशाही भी खत्म हो गई थी.

ADVERTISEMENT

गहलोत ने अच्छे-अच्छों को पानी पिलाया: धारीवाल

इस दौरान कैबिनेट मंत्री शांति धारीवाल मे कहा कि मुझे नवल किशोर शर्मा ने कहा था कि आज से आपका गुरु अशोक गहलोत है. उसकी हर बात को मानना हूं. यह वो अशोक गहलोत है, जिन्होंने अच्छे अच्छों को पानी पिला दिया.

ADVERTISEMENT

स्पीकर सीपी जोशी ने इशारों में गहलोत पर साधा निशाना

इशारों ही इशारों में राजस्थान विधान सभा के स्पीकर सीपी जोशी ने राजस्थान के सीनियर और जूनियर लीडर्स दोनों पर चुटकी ली. उन्होंने कहा कि नौजवान पीढ़ी के लोगों को नवल किशोर से सीखना चाहिए. सरकार रिपीट करने के लिए हमें नवल किशोर जी से समझना होगा कि उन्होंने हमेशा नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने का काम किया.

सीपी जोशी ने कहा कि नवल किशोर ने नए लोगों को आगे बढ़ाने का काम किया. व्यक्ति को यह सोचना होगा कि अपनी महत्वाकांक्षा को पार्टी के हित में कैसा जोड़ा जाए. नवल किशोर कभी मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे, वह पार्टी को मजबूत करना चाहते थे. उनके टाइम पर सरकार रिपीट हुई. इस मौके पर राजस्थान सरकार के आधा दर्जन कैबिनेट मंत्री भी मौजूद थे, जिनमे शांति धारीवाल, बीडी कल्ला, ममता भूपेश, शकुंतला रावत, परसादी लाल मीना भी मौजूद थे।

बीजेपी विधायक मदन दिलावर पर मर्डर की धारा में केस दर्ज, मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर दिया था बयान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT