एक बार फिर RAS अभ्यर्थियों की आवाज बने किरोड़ी बाबा, CM भजनलाल से मिलकर रखी ये मांग

ADVERTISEMENT

एक बार फिर RAS अभ्यर्थियों की आवाज बने किरोड़ी बाबा, CM भजनलाल से मिलकर रखी ये मांग
एक बार फिर RAS अभ्यर्थियों की आवाज बने किरोड़ी बाबा, CM भजनलाल से मिलकर रखी ये मांग
social share
google news

KirodiLal Becomes The Voice Of RAS Candidates: कांग्रेस राज में छात्रों के हकों के लिए धरना देकर न्याय की मांग करने वाले बाबा किरोड़ीलाल मीणा (Dr. Kirodilal Meena) एक बार फिर युवाओं की आवाज बने हैं. हाल ही में भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री बने डॉ. किरोड़ीलाल ने आरएएस मेंस (RAS Mains) अभ्यर्थियों की मांग अपनी ही सरकार के सामने रखी है. RAS मेंस परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने को लेकर उन्होंने खुद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात की है.

बता दें कि आरएएस मेंस परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने को लेकर अभ्यर्थी कई दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं. डॉ. किरोड़ीलाल मीणा से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि 18 जनवरी को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस मुद्दे को रखा जाएगा और उचित फैसला लिया जाएगा.

धरने पर बैठे अभ्यर्थियों में जगी उम्मीद

इधर राजस्थान यूनिवर्सिटी में सत्याग्रह पर बैठे अभ्यर्थियों को भी उम्मीद जगी है. अभ्यर्थियों ने कहा है कि किरोड़ी बाबा ने भजनलाल शर्मा से मुलाकात कर हमारी मांगें मुख्यमंत्री के सामने रखी है. अब कैबिनेट की बैठक के बाद फैसला हो हो जाएगा. अभ्यर्थियों को उम्मीद है कि फैसला उनके हक में ही होगा.

‘RPSC ने तैयारी के लिए कम समय दिया’

राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने बताया कि ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने चुनाव में पार्टिसिपेट किया और परीक्षा की तैयारी नहीं कर सके. अब उनकी परीक्षा है. जब भी आरएएस की परीक्षा होती है तो आरपीएससी द्वारा 4-5 महीने का समय दिया जाता है. आरपीएससी ने मात्र 3 महीने का समय दिया जो काफी कम है. इसकी चर्चा मैंने मुख्यमंत्री से की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

परीक्षा को 3 महीने आगे बढ़ाने की मांग

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 27-28 जनवरी को आरएएस मुख्य परीक्षा होनी है. प्रदेशभर से स्टूडेंट्स इसके स्थगन की मांग कर रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से इस परीक्षा को 3 महीने आगे खिसकाने की मांग की है. अब किरोड़ीलाल मीणा के बयान से लग रहा है कि आरएएस परीक्षा फिलहाल के लिए टाली जाएगी.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट खेलते औंधे मुंह गिरे सीएम भजनलाल? जानें इस वायरल Video का सच

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT