नेता प्रतिपक्ष कटारिया बोले- पेपर लीक प्रदेश का दुर्भाग्य, 50 लाख छात्रों को मिला धोखा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan political news: भाजपा नेता और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने पेपर लीक सहित कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. कटारिया ने कहा कि पेपर लीक मामले में सरकार ठोस कदम इसलिए नहीं उठा रही है, क्योंकि कई राजनेताओं के कोचिंग संस्थान है. जिनके कारण ही पेपर आउट हो रहे हैं. इसलिए इस सिस्टम को तोड़ने की जरूरत है. मगर सरकार में इस सिस्टम तोड़ने की हिम्मत नहीं है. वहीं कटारिया ने कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर भी पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस अगर 70 वर्ष में हाथ से हाथ जोड़ने का काम कर लेती तो यह बुरे दिन नहीं देखने पड़ते. राजस्थान में तीसरे मोर्चे को लेकर कहा की राजस्थान में कभी भी तीसरा मोर्चा सफल नहीं हुआ है. भीलवाड़ा में भाजपा की जन आक्रोश सभा में गुलाब चंद कटारिया ने ये बाते कहीं.

दरअसल बजट सत्र में भाजपा की स्ट्रेटजी के सवाल पर कटारिया ने कहा कि राजस्थान का दुर्भाग्य है कि राजस्थान मे कांग्रेस सरकार के आने के बाद लगभग 10 से 11 बार पेपर आउट हुए हैं. जिससे 50 लाख बच्चे जिन्होंने परीक्षा दी है या देने वाले हैं वह सब सड़क छाप हो गए. बच्चों के दुख को लेकर मैंने पिछली बार विधानसभा सत्र में भी कहा कि आप सिस्टम को बदलो ताकि पेपर आउट करने की हिम्मत नहीं कर सके. लेकिन कांग्रेस सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

पेपर माफियाओं पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चले
वहीं कोचिंग संस्थान पर हमला बोलते हुऐ कहा की प्रदेश में जो कोचिंग संस्थान है व भारी फीस लेकर बच्चों को पढ़ाते हैं. लेकिन कोचिंग संस्थान का पेपर आउट करने में सबसे बड़ा लिंक है. क्योंकि कोचिंग संस्थान करोड़ों रूपए में पेपर खरीदते हैं. इसलिए सरकार को इस सिस्टम को तोड़ने की जरूरत है. लेकिन इस सिस्टम को तोड़ने की हिम्मत सरकार की नहीं हो रही है क्योंकि कई नेताओं के कोचिंग संस्थान है. इसी कारण से पेपर लीक घटना रोकने की इस सरकार की हिम्मत नहीं हो रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सरकार कहती है कि हमने पेपर लिक की घटना को लेकर कानून बना दिया, लेकिन मैं कहना चाहता हूं की कानून तो 302 का भी बना हुआ है उससे क्या मर्डर रुकता है क्या? अपराध करने वाले लोगों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में डालकर तीन व चार महीने में सजा दो और उनकी सारी जमीन व संपत्ति जब्त व कुर्क करो तो अपराध पर लगाम लग सकेगा. आज जरूर मुझे लगा कि सुरेश ढाका की अचल संपत्ति पर बुलडोजर जरूर घूमा है. मैं इस बात का स्वागत करता हूं. मैं तो यह मांग करता हूं कि सारी प्रॉपर्टी अटैच कर नीलाम कर उसका पैसा सरकार के खाते में जमा करवाओ.

यह भी पढ़ें: पेपर लीक मामले में एक्शन में राजस्थान सरकार, नकल माफिया के घर पर चलेगा बुलडोजर!

ADVERTISEMENT

कांग्रेस पार्टी एक कोने घुस गई
कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चालू करने जा रही है. जिस अभियान पर गुलाबचंद कटारिया ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस अगर 70 वर्ष में हाथ से हाथ जोड़ने का काम कर लेती तो यह बुरे दिन काग्रेस को देखने नहीं पड़ते. जो कांग्रेस पार्टी देश में राज करती थी, एक छत्र जिनका सिक्का चलता था वह पार्टी एक कोने में घुस गई है. कांग्रेस पार्टी ने देश का नुकसान किया है. लोग जैसे- जैसे समझने लगे वैसे -वैसे कांग्रेस पार्टी से किनारा होने लगा है. आज कांग्रेस पार्टी की दुर्दशा का कारण और कोई नहीं खुद पार्टी है. जब तक कांग्रेस पार्टी नहीं सुधरेगी तब तक पार्टी के यही हालात होंगे.

ADVERTISEMENT

तीसरा मोर्चा कभी सफल नहीं होगा
हनुमान बेनीवाल की आरएलपी तमाम विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस पर गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि यह तो देखेंगे और मारवाड़ी में कहावत कहते हुए कहा कि नाई जब बाल काटता है तब बाल कटवाने वाला नाई से पूछता है की बाल काटने में कितना समय लगेगा, तब नाई कहता है कि बार-बार क्यों पूछता है जो बाल काट रहा हूं सामने आ जाएंगे. उसी तरह कभी-कभी किसी राजनेता को गलतफहमी हो जाती है वह सामने आ जाएगी. हमने 50 साल तक पूरी जवानी लगाई, तब जाकर बीजेपी व जनसंघ खड़ा हुआ. भाजपा को खड़ा करने मे कितने ही लोगों ने अपने घर बर्बाद किए. घर छोड़कर झोला लेकर निकले तब यह पार्टी मजबूत हुई. ऐसे राजनेताओं का जरूर किसी का खेल बिगाड़ने के लिए तो उपयोग हो सकता है, बाकी राज तो दूर-दूर आज तक इनके भाग्य में नहीं लिखा है. थोड़े दिन और रुक जाओ मौका आएगा तब मै बताऊंगा कि क्या हाल होगा. प्रदेश में जिसने भी तीसरी पार्टी का प्रयोग किया वह सक्सेस नहीं हुए हैं. राजस्थान में तीसरा मोर्चा बनता ही नहीं है.

यह भी पढ़ें: अगले चुनाव में 50 सीटों पर RLP करेगी गठबंधन, गहलोत-वसुंधरा पर बेनीवाल ने कसा तंज, जानें 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT