Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में साथ आई कांग्रेस-RLP, गठबंधन के बाद हनुमान बेनीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया 

ललित यादव

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में साथ आई कांग्रेस-RLP, गठबंधन के बाद हनुमान बेनीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया 
Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में साथ आई कांग्रेस-RLP, गठबंधन के बाद हनुमान बेनीवाल ने दी ये प्रतिक्रिया 
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में बीजेपी के मिशन-25 को रोकने के लिए कांग्रेस हर प्रयास कोशिश कर रही है. इसी सिलसिले में कांग्रेस ने अभी 2 पार्टियों के साथ प्रदेश में गठबंधन कर लिया है. कांग्रेस ने 2024 के चुनाव में सीकर से माकपा और नागौर से आरएलपी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. शनिवार को कांग्रेस ने अपनी चौथी सूची जारी की. जिसमें 2 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कि जबकि नागौर सीट आरएलपी के लिए छोड़ दी. बाकि दो सीटों में जयपुर ग्रामीण से अनिल चोपड़ा और करौली-धौलपुर सीट से भजनलाल जाटव को मैदान में उतारा है.

इस बार कांग्रेस ने नागौर सीट पर कांग्रेस ने आरएलपी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में आरएलपी ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. वहीं इस बार आरएलपी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. इस बार नागौर से बीजेपी ने ज्योति मिर्धा को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं 2019 के चुनाव में ज्योति मिर्धा कांग्रेस की उम्मीदवार थी. उनके सामने एनडीए के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल थे. उस चुनाव में बेनीवाल की जीत हुई थी.  

गठबंधन पर क्या बोले बेनीवाल?

इस दौरान हनुमान बेनीवाल ने कहा कि देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था की रक्षा के लिए हमने एक कदम बढ़ाया और एक कदम कांग्रेस पार्टी ने बढ़ाया और उसी के परिणामस्वरूप आज नागौर लोक सभा की सीट इंडिया गठबंधन में RLP को दी गई है. इसके लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी परिवार की तरफ से कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्षा सोनिया गांधी जी व कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सहित प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं व प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी का बहुत - बहुत धन्यवाद !

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भाजपा को लेकर क्या कहा

बेनीवाल ने कहा कि वर्तमान में देश में जो हालात हैं, चाहे बेरोजगारी, महंगाई या जनहित के अन्य मुद्दों की बात करें, उसको मध्य नजर रखते हुए और संविधान प्रदत हकों की रक्षा के लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने आगामी लोक सभा चुनाव के रण में इंडिया गठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया है. अमीर और गरीब के मध्य खाई बढ़ती जा रही है, ED, CBI, Income Tax जैसी स्वतंत्र संस्थाओं पर दबाव बनाकर उनका दुरुपयोग करवाया जा रहा है और सत्ता के अहंकार में मदमस्त केंद्र की भाजपा सरकार को किसान, जवान और मजदूर के हितों की कोई परवाह नहीं रही है. बेनीवाल ने कहा- मुझे पूर्ण विश्वास है की नागौर संसदीय क्षेत्र की जनता के साथ तमाम राजस्थान के मतदाताओं का पूरा आशीर्वाद लोक सभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को मिलेगा. लोकतंत्र में मत की ताकत सबसे बड़ी होती है जो जनता के पास है और इस ताकत का प्रयोग आगामी लोक सभा चुनाव में केंद्र की सत्ता में आसीन तानाशाहों के खिलाफ मत की चोट से करना है.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT