Lok Sabha Election: फलोदी के सट्टा बाजार से आई बड़ी अपडेट, देखिए राजस्थान में BJP कितने सीटें जीत रही

विमल भाटिया

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Election: फलोदी के सट्टा बाजार से आई बड़ी अपडेट, देखिए राजस्थान में BJP कितने सीटें जीत रही है
Lok Sabha Election: फलोदी के सट्टा बाजार से आई बड़ी अपडेट, देखिए राजस्थान में BJP कितने सीटें जीत रही है
social share
google news

Lok Sabha Election:जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीखे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे देश के प्रमुख सट्टा बाजार फलोदी (Phalodi satta bazar) में लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल बढ़ती जा रही है. किस पार्टी को कितनी सीटे आएगी? इसको लेकर सटोरिया द्वारा अपने-अपने भाव निकल जा रहे हैं, बीजेपी की स्थिति भी आने वाले लोकसभा चुनाव में और मजबूत होती नजर आ रही है.
 
देश के प्रमुख सट्टा बाजार फलोदी में लोकसभा चुनाव में भाजपा को कम से कम 330 से 333 सीटें आने की पूरी पूरी संभावना है जबकि कांग्रेस को 41 से 43 सीटें आने की संभावना हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत सहित कांग्रेस के कई दिग्गज चुनाव हार रहे हैं. राजस्थान में भाजपा को कुल 25 सीटों में से 23 सीट आने की संभावना सट्टा बाजार ने जताई है.

भाजपा की 350 सीटें आने की संभावना भी फिफ्टी परसेंट

सट्टा बाजार के मुताबिक भाजपा की 330 से 335 सीटों का भाव 1 रुपए, 350 सीटों का भाव 3 रुपए , 400 सीटों का भाव 12 से 15 रुपए चल रहा है जबकि NDA की 400 सीटों का भाव 4 से 5 रुपए चल रहा है, यानी भाजपा की अपने बलबूते पर 400 सीटें नहीं आएगी. और तो और भाजपा की 350 सीटें आने की संभावना भी फिफ्टी परसेंट है

राजस्थान में भाजपा की कितने सीटें आएगी?

सट्टा बाजार के मुताबिक भाजपा को 300 सीट निश्चित रूप से आएगी. इसका भाव 10 से 15 पैसा ही चल रहा है, और जहां तक राज्यों की बात है, लोकसभा चुनाव में राजस्थान में एक बार फिर भाजपा की लहर आएगी. हालांकि इस बार सट्टा बाजार इस बार 25  में से 23 सीटें भाजपा को दे रहा है, जबकि गत चुनावों में 25 की 25 सीटें आयी थी. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हनुमान बेनीवाल, वैभव गहलोत, ओम बिरला की ये है स्थिति 

इस बार भाजपा को दो सीटों का नुकसान होने की संभावना है, जिनमें यदि निर्दलीय रविन्द्र सिंह भाटी बाड़मेर से चुनाव में उतरते हैं तो उनके जीतने की संभावना है, इसी तरह जोधपुर से भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह हालांकि कड़े मुकाबले में जीत तो जाएंगे लेकिन उन्हें पूरा जोर लगाना पड़ेगा.  इसी तरह जालोर-सिरोही से कांग्रेस के वैभव गहलोत, नागौर से RLP प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल की हार सट्टा बाजार बता रहा है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की कोटा में स्थिति मजबूत बताई गई है.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT