Lok Sabha Election: रविंद्रसिंह भाटी के नामांकन ने उमड़ी भीड़ के बाद BJP ने बदली अपनी रणनीति! रोचक बना मुकाबला

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Election: रविंद्रसिंह भाटी के नामांकन ने उमड़ी भीड़ के बाद BJP ने बदली अपनी रणनीति! रोचक बना मुकाबला
Rajasthan Politics: रविंद्रसिंह भाटी को लेकर BJP ने दिए बड़े संकेत, भाजपा प्रभारी के इस बयान से हलचल तेज
social share
google news

Lok Sabha Election: रविंद्रसिंह भाटी के नामांकन ने उमड़ी भीड़ के बाद BJP ने बदली अपनी रणनीति! कांग्रेस भी बना रही नया प्लानपश्चिमी राजस्थान की बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट इन दिनों राजस्थान ही नहीं देश भर में सुर्खियां बटोर रही है. जिस तरह से दो दिन पहले इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह भाटी की नामांकन रैली में हजारों-हजारों की तादात में लोग जनसमर्थन में उतर गए. उसके बाद ही बीजेपी-कांग्रेस दोनों पार्टियों की नींद उड़ सी गई है.

बीजेपी-कांग्रेस निर्दलीय रविंद्र भाटी को हल्के में ले रही थी. लेकिन अब रविंद्र भाटी की नामांकन रैली के बाद अब बीजेपी और कांग्रेस नए तरीके से चुनावी मैदान में उतरने की प्लानिंग में जुट गई है. 6 अप्रैल को बीजेपी से प्रत्याशी और मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह भाटी वापस चुनावी प्रचार के जुट गए है.

तीनों प्रत्याशी अलग-अलग जगहों पर कर रहे प्रचार

बीजेपी के प्रत्याशी शनिवार को कैलाश चौधरी चौहटन विधानसभा में तूफानी दौरे कर रहे हैं. जहां उनके लिए लोग उमड़ रहे हैं और जगह-जगह जबरदस्त स्वागत हो रहा है. बीजेपी के विधायकों से लगाकर कार्यकर्ता अलग-अलग गांव ढाणियों में जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल के बारे में बता रहें है. दूसरी तरफ आरएलपी से कांग्रेस में आए उम्मेदाराम बेनीवाल पूर्व मंत्री हेमाराम और अन्य पार्टी के नेताओं के साथ बाड़मेर विधानसभा के सनावड़ा और उसके आसपास के गांवों में प्रचार कर रहे हैं और बीजेपी की कमियों को जनता के बीच रख रहे हैं. इन सबके बीच निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह भाटी ने शनिवार को भजनलाल सरकार में राज्य मंत्री के. के. विश्नोई की गुड़ामालानी विधानसभा में जन आशिर्वाद यात्रा के लिए निकले हैं. भाटी गुड़ामालानी के मंदिरों में देव दर्शन के साथ चुनावी सभाएं कर रहे हैं. जहां भाटी का लोग जबरदस्त तरीके से स्वागत कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

त्रिकोणीय मुकाबला बड़ा दिलचस्प

रविंद्रसिंह भाटी को मिल रहे जनसमर्थन के कारण बीजेपी-कांग्रेस के लिए यह चुनाव फंस सा गया है. इस त्रिकोणीय मुकाबले में बीजेपी-कांग्रेस दोनों प्रमुख पार्टियां अब बड़ी सभाओं और रैलियों के लिए प्लानिंग करने के साथ पूरे जोश और जुनून के साथ मैदान में उतर चुकी है. वहीं नेताओं की बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है. 

भाटी को रोकने के लिए मुख्य पार्टियां कर रही बड़ी प्लानिंग

कहा जा रहा है कि भाटी को रोकने के लिए कांग्रेस के नेता जहां बयान पर बयान दे रही है तो बीजेपी किसी बड़ी रणनीति की तैयारी कर रही है. ऐसे में बाड़मेर-जैसलमेर का लोकसभा चुनाव इस बार बड़ा रोचक हो गया है. कौन जीतेगा यह तो भविष्य के गर्भ में हैं. लेकिन, इतना जरूर है कि अबकी बार कांग्रेस - बीजेपी के कई बड़े स्टार प्रचारक बाड़मेर में जमघट लगाए नजर आएंगे.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT