Lok Sabha Election: चुनावी समर के बीच पीएम मोदी ने राजस्थान में दिया नया नारा, 'अबकी बार 400 पार' का नहीं किया ज्रिक

मनोज तिवारी

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Election: चुनावी समर के बीच पीएम मोदी ने राजस्थान में दिया नया नारा, 'अबकी बार 400 पार' का नहीं किया ज्रिक
Lok Sabha Election: चुनावी समर के बीच पीएम मोदी ने राजस्थान में दिया नया नारा, 'अबकी बार 400 पार' का नहीं किया ज्रिक
social share
google news

Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने मंगलवार को टोंक-उनियारा में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने लगभग 35 मिनट के संबोधन में कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए उस पर जमकर प्रहार किया. पीएम मोदी नें टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी के प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया की जमकर तारीफ की. साथ ही उन्हें जौनापुरिया को जानपुरिया बताते हुए विजयी बनाये जाने की अपील की.

मोदी ने दिया नया नारा

2019 में अपने लोकसभा चुनाव प्रचार की टोंक से आगाज़ करने वाले पीएम मोदी ने कश्मीर व सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए मंच से मोदी है तो मुमकीन है का नारा बुलंद किया था.अब पीएम मोदी ने टोंक की सरजमी से एक नया नारा गुंजायमान कर दिया. यहां मोदी ने कहा कि 'आपके सपने मेरे अपने हैं'.

मेरे भाषण के 90 सेकंड से कांग्रेस में खलबली

पीएम मोदी ने कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरे भाषण के मात्र 90 मिनट के अंश से कांग्रेस व इंडिया गठबंधन के दलों में भगदड़ व खलबली मची हुई है. वे रोजाना मेरा नाम लेकर ना जाने कितनी गालियां बक रहे हैं. मोदी ने कहा कि मैं उनसे हर मुक़ाबले के लिये तैयार हूं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस सोचती है सिर्फ मुस्लिमों का भला

मोदी के 35 मिनट के भाषण का अधिकांश हिस्सा कांग्रेस व मुस्लिमों पर आधारित रहा. मोदी ने कहा कि कर्नाटक में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले दुकानदार पर हमला होता है तो आंध्र प्रदेश में एससी-एसटी आरक्षण का हिस्सा काटकर मुस्लिमों को आरक्षण देने वाली कांग्रेस यहीं नहीं रूकती है. हद तो यह है कि वह देश के प्राकृतिक संसाधनों तक पर मुस्लिमों का पहला अधिकार बता देती है.

भजनलाल सरकार का टॉप गियर में आना अभी बाकी 

मोदी ने राजस्थान की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर भी हमला किया. मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल राजस्थान हर तरह के अपराधी फलफूल रहे थे लेकिन भजनलाल की सरकार के आने के बाद से या तो वे या तो राजस्थान छोड़ गये हैं या फिर भूमिगत हो गये हैं. पीएम ने कहा कि अभी तो भजनलाल सरकार का टॉप गियर लगना बाकी है. 

ADVERTISEMENT

कांग्रेस के मेनीफेस्टो पर भड़के मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हम जनकल्याणकारी मेनीफेस्टो बनाते हैं तो कांग्रेस के लोग स्त्रीधन ही नहीं मंगलसूत्र तक हड़पने का मेनीफेस्टो बनाते हैं. यही नहीं वह तलाशी के लिये एक्स-रे कराये जाने की बात करते हैं. मोदी ने सवालिया अंदाज़ में कहा कि क्या महिलायें ऐसा करने देगीं. मोदी ने कहा कि हमारी महिलायें ऐसे पंजे को तोड़ कर रख देंगी.

ADVERTISEMENT

धार्मिक पर्व मनाने वालों को डरने की ज़रूरत नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि यह वही राजस्थान है जहां कांग्रेस के समय में रामनवमी, हनुमान जयंती व अन्य पर्वों को मनाने की अनुमति लेनी होती थी. दंगों के बाद कर्फ्यू लग जाते थे लेकिन अब यहां आप सब कुछ खुलकर मना सकते हैं.

आरक्षण की संवैधानिक व्यवस्था में नहीं होगा परिवर्तन

उनियारा में हुई इस सभा में भी पीएम मोदी आरक्षण की संवैधानिक व्यवस्था पर सफाई देते नज़र आये. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस व विपक्षी दल बार बार यह भ्रम फैला रहे हैं कि अगर हम चार सौ पार हो गये तो आरक्षण समाप्त कर देंगे. पीएम मोदी ने कहा कि हम बाबा साहब अंबेडकर ने जो अधिकार दलितों व पिछड़ों को दिया है हम उसमें किसी भी तरह की कांट छांट व बदलाव करने वाले नहीं है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस वोटों की राजनीति के चलते ऐसा कर रही है.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT