Lok Sabha Election: राजस्थान में बीजेपी को लगेगा बड़ा झटका, ताजा सर्वे में मोदी के मंत्रियों की खतरे की घंटी!

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा. पहले चरण में राजस्थान (Rajasthan News) की सीटें भी शामिल है. वोटिंग से कुछ घंटे पहले ही अब एक ओपिनियन पोल सामने आया है. जिसमें बीजेपी (BJP) को काफी सीटों का नुकसान बताया गया है. जबकि कांग्रेस, आरएलपी, लेफ्ट और बाप पार्टी को भी सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.  

TV9, Peoples Insight और Polstrat के सर्वे की खास बात यह है कि कई हॉट सीट पर बीजेपी की हार का अनुमान है. जिसमें दो केंद्रीय मंत्रियों की सीट भी शामिल है. इस सर्वे में COMPUTER ASSISTED TELEPHONE INTERVIEWING के जरिए लोगों की राय जानी गई है.

आंकड़ों के मुताबिक राजस्थान में एनडीए गंठबंधन को 48.59 प्रतशित वोट मिल सकते हैं. जबकि इंडिया गठबंधन को 39.19 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. सर्वे के मुताबिक राज्य की कुल 25 लोकसभा सीटों पर बीजेपी को 6 सीटों पर नुकसान होता दिखाई दे रहा है. इस बार बीजेपी को 19 सीटें मिलती दिख रही हैं.

 

 

कई दिग्गजों की सांस अटका देने वाला सर्वे!

दौसा में कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा बढ़त बता रहा है. बीजेपी उदयपुर के खाते में जा सकती है तो सीकर सीपीआई (एम) जीत सकती है.  जबकि केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की बाड़मेर-जैसलमेर पर निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी मजबूत दिखाई दे रहे हैं. जबकि गजेंद्र सिंह शेखावत की जोधपुर सीट कांग्रेस के खाते में जा सकती है. इन सबके बीच जालोर से अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की हार के रूप में बड़ा झटका लग सकता है. 
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT