Lok Sabha Election: राजस्थान को लेकर योगेंद्र यादव ने की भविष्यवाणी, बता दिया BJP को कितनी सीटों पर होगा नुकसान

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan
Rajasthan
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024: देश में 6 चरणों के लिए वोटिंग हो चुकी है. अब 1 जून को आखिरी चरण के लिए मतदान होगा, उसके बाद 4 जून को नतीजे जारी होंगे. इसी बीच अलग-अलग राजनीतिक विश्लेषक अपनी-अपनी प्रिडिक्शन कर रहे हैं. हाल ही में राजनीतिक विश्लेषक योगेंद्र यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपना फाइनल प्रिडिक्शन जारी किया है. इस प्रिडिक्शन में उन्होंने बताया है कि इस बार किसकी सरकार बन रही है, एनडीए और इंडिया गठबंधन को कितनी सीटें आ रही है. 

योगेंद्र यादव कहते हैं इस बार 400 पार तो दूर भाजपा को बहुमत मिलना मुश्किल होगा. उन्होंने बीजेपी-कांग्रेस की सीटों के साथ एनडीए और इंडिया गठबंधन की सीटों पर भी प्रिडिक्शन किया है.  

कांग्रेस की क्या स्थिति

योगेंद्र यादव का दावा है कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 85 से 100 सीटें मिलेगी. वहीं इंडिया गठबंधन को 120 से 135 सीटें मिल रही है. योगेंद्र यादव के मुताबिक कुल मिलाकर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को 205 से 235 सीटें मिल रही है. हालांकि उनका दावा है कि इस चुनाव में कांग्रेस एनडीए से पीछे रहेगी. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजस्थान को लेकर प्रिडिक्शन

राजस्थान को लेकर योगेंद्र यादव कहते हैं कि राजस्थान और गुजरात में बीजेपी को 10 सीटों का लॉस होगा. उन्होंने पहले कहा राजस्थान में करीब-करीब 10 सीटों का नुकसान हो सकता है.. फिर अपनी बात को रिपीट करते हुए उन्होंने गुजरात को जोड़ते हुए बताया कि राजस्थान और गुजरात को मिलाकर बीजेपी को 10 सीटों का लॉस होगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT