Lok Sabha Election: 10 लोकसभा सीटें भी नहीं जीत रही बीजेपी! राजस्थान के दिग्गज नेता ने किया चौंकाने वाला दावा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के नतीजें इस बार चौंकाने वाले हो सकते हैं. दिसंबर 2023 में नई सरकार चुने जाने के बाद महज 6 महीने के भीतर ही बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाले परिणाम सामने आ सकते हैं. ऐसा हम नहीं, बल्कि कांग्रेस (Congress) नेता से लेकर फलोदी सट्टा बाजार तक यही दावे सामने आ रहे हैं. अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाला बयान दिया है. डोटासरा का दावा है कि बीजेपी को 10 सीटें भी नहीं आएंगी, जबकि इंडिया गठबंधन के लिए बंपर सीट का दावा किया है. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भी डबल डिजिट में सीटें आने की बात कही थी.

पूर्व सीएम जब यूपी के अमेठी में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं तो उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कह दिया कि राजस्थान के लोग हमारे कार्यकाल को आज भी याद कर रहे हैं.  लोकसभा चुनाव में भी इस बार माहौल बनने के पीछे यही वजह है. अगर आज चुनाव हो जाए तो राजस्थान में फिर से कांग्रेस जीत हासिल कर सकती है.

जिसके बाद अब डोटासरा ने कहा, "राजस्थान में 13-18 INDIA गठबंधन की सीटें आएंगी. 5-7 सीटें बीजेपी को मिलेंगी. बीजेपी और आरएसएस के लोग कह रहे हैं कि 400 पार चाहिए. ये बार-बार कह रहे हैं कि आरक्षण की व्यवस्था की समीक्षा हम दोबारा करेंगे."    

क्या कहता है सट्टा बाजार?

इधर, फलोदी सट्टा बाजार में भी लगातार भाव चढ़-उतर रहे हैं. जो सट्टा बाजार बीजेपी को पहले 20 से ज्यादा सीटें दे रहा था, अब उसी बाजार में राजस्थान को लेकर चौंकाने वाला अनुमान सामने आया है. सट्टा बाजार के मुताबिक 8 से 10 सीटों पर बीजेपी को नुकसान हो सकता है. दरअसल, लोकसभा चुनाव के जैसे-जैसे चरण गुजरते जा रहे हैं, वैसे ही सट्टा बाजार में भावों में बदलाव दिख रहा है. यहीं उतार-चढ़ाव राजस्थान की सीटों को लेकर चल रहे भावों में भी जारी है.
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT