Opinion Poll: राजस्थान चुनाव हार चुकी कांग्रेस के लिए लोकसभा चुनाव से पहले बुरी खबर!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Loksabha Election 2024: राजस्थान (rajasthan news) में सत्ता गंवा चुकी कांग्रेस के लिए नया साल कई चुनौतियां लेकर आने वाला है. इसमें एक बड़ा इम्तिहान लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) का होगा. क्योंकि 2014 और 2019 के चुनाव में कांग्रेस के खाते में एक भी लोकसभा सीट नहीं गई. जबकि 2014 में बीजेपी सभी 25 और 2019 में 24 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. अब ऐसे में राजस्थान में कितनी लोकसभा सीटों को दोनों ही पार्टियां जीत पाएगी? इस पर भी निगाहें रहेगी. इससे पहले ही एक ओपिनियन पोल में आंकड़ें सामने आ गए हैं. जिसमें कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है.

एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने जनता के नब्ज को टटोलने की कोशिश की कि आखिर उनके मन में क्या है? इसके लिए एबीपी न्यूज़ सी वोटर ने एक ओपिनियन पोल किया. सर्वे के मुताबिक बीजेपी एक बार फिर से सबसे ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. वहीं, कांग्रेस का खाता खुलने का भी अनुमान है. ओपिनयन पोल के मुताबिक बीजेपी को 23-25 और कांग्रेस के 0-2 सीट मिलने का अनुमान है.

बीजेपी को 50 फीसदी से ज्यादा मिलेंगे वोट!

सर्वे के मुताबिक बीजेपी को 57 फीसदी, कांग्रेस को 34 फीसदी और अन्य को 9 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए राज्य के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया. जबकि चुनाव हारने वाली कांग्रेस के खाते में 69 सीटें आई. जबकि हनुमान बेनीवाल की आएलपी को महज 1 सीट से संतोष करना पड़ा. इसके अलावा राष्ट्रीय लोक दल 1, बहुजन समाज पार्टी 2, भारत आदिवासी पार्टी 3 और निर्दलीय ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ने संगठन स्तर पर किया बड़ा बदलाव, पायलट को मिली बड़ी जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT