नागौर: कांग्रेस पार्टी में बड़ी बगावत, 1000 लोगों ने छोड़ी पार्टी, हनुमान बेनीवाल के बयान का असर?

Kesh Ram

ADVERTISEMENT

तस्वीर: केसाराम गढ़वार, राजस्थान तक.
social share
google news

लोकसभा चुनाव से ऐन पहले नागौर में कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. यहां एक ही दिन में करीब 1000 से ज्यादा कांग्रेसियों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दरअसल कुछ दिन पहले हनुमान बेनीवाल के एक बयान के बाद नागौर लोकसभा क्षेत्र के 3 कांग्रेस नेताओं को निलंबित किया गया था. 

बताया गया कि नागौर में ये लोग बीजेपी की प्रत्याशी डॉक्टर ज्योति मिर्धा का प्रचार कर रहे थे. इन तीनों नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित किया गया था.इनमें  पूर्व विधायक भंबराराम, कुचेरा पालिकाध्यक्ष तेजपाल मिर्धा और सुखाराम डोडवाडिया के कांग्रेस से निलंबन के बाद नागौर जिला कांग्रेस में घमासान मच गया. कुचेरा पालिकाध्यक्ष तेजपाल मिर्धा के निलंबन से आहत मिर्धा के समर्थक आक्रोश में आ गए. 

उसी सिलसिले में शुक्रवार को नागौर में करीब 1000 से ज्यादा कांग्रीसियों ने पार्टी छोड़ दी है. तेजपाल मिर्धा ने प्रेस कान्फ्रेंस करते हुए मीडियाकर्मीयों को जानकारी दी कि नागौर में कांग्रेस विधानसभा चुनाव में आगे थी. आठ में से चार सीटें जीती थी. लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस की स्थिति भाजपा से अच्छी थी, लेकिन फिर भी आरएलपी से गठबंधन किया गया जो सही नहीं है.  आज कांग्रेसी कार्यकर्ता के दिल में आक्रोश है. 

इन लोगों ने सामूहिक इस्तीफा दिया 

नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों में से 21 पार्षद, 8 पूर्व पार्षद, 7 पंचायत समिति के सदस्य,  400 कांग्रेस संगठन से जुड़े पदाधिकारी, 1 ब्लॉक अध्यक्ष, 10 उपाध्यक्ष, 24 महासचिव, 22 सचिव, 12 सहसचिव, 30 कार्यकारिणी सदस्य, 264 बूथ अध्यक्ष, 1 एनएसयूआई कार्यकर्ता, 1 यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष के अलावा नागौर और खींवसर में करीब 500 कांग्रेसी कार्यकताओं ने पार्टी छोड़ दी. इनके अलावा करीब 500 लोगों ने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तेजपाल मिर्धा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में यदि किसी पार्टी ने कांग्रेस पार्टी को मात दी वह हनुमान बेनीवाल है. नागौर ही नहीं पूरे राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनती, लेकिन हनुमान बेनीवाल ने ही सरकार नहीं बनने दी. हम दिल से कांग्रेस पार्टी के साथ हैं,  लेकिन नागौर लोकसभा चुनाव में हम निर्दलीय रहेंगे. हम भारतीय जनता पार्टी भी जॉइन नहीं क्योंकि हम सच्चे कांग्रेसी हैं.

यह भी पढ़ें: 

Video: हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस पार्टी के किन नेताओं को कहा तरबूज, बोले धक्के मारकर...!
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT