लोकसभा चुनाव को लेकर फलोदी सट्टा बाजार ने किया ऐसा दावा कि बीजेपी नेताओं की उड़ जाएगी नींद!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. वैसे ही तमाम सर्वे भी सामने आ रहे हैं, जिसमें देशभर की लोकसभा सीटों पर जीत-हार के दावे हैं. इधर, देश के प्रमुख सट्टा बाजार 'फलोदी सट्टा बाजार' में भाव तेजी से बदल रहे हैं. पिछले अनुमान में राजस्थान में बीजेपी को 25 में से 23 सीटों का दावा करने वाले सट्टा बाजार अब एक और दावा कर रहा है. दावा ऐसा कि बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली है. जबकि चुनौतीपूर्ण स्थितियों में इंडिया गठबंधन के लिए जरूर राहत है.  

ताजा दावों के मुताबिक राजस्थान की 25 सीटों पर बीजेपी का क्लीन स्वीप होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. फलोदी के सटोरियों के मुताबिक बीजेपी 21 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. जबकि 4 सीटों पर बीजेपी को नुकसान होगा.

 

 

कांग्रेस को 2 सीटों का दावा

इधर, मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को महज 2 ही सीटें बताई गई है. जबकि एक सीट INDIA गठबंधन और एक सीट निर्दलीय रविंद्र भाटी के कब्जे में जाती हुई दिख रही है. फलोदी सट्‌टा बाजार की मानें तो चूरू और नागौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी दांव पलटती नजर आ रही है. जबकि जालौर (jalore lok sabha seat) समेत चित्तौड़गढ़, जोधपुर, भीलवाड़ा में बीजेपी की स्थिति कांग्रेस पार्टी के मुकाबले मजबूत बताई जा रही है. फलोदी सट्‌टा बाजार (falodi satta bajar) का दावा है कि जालौर में बीजेपी प्रत्याशी लुंबाराम वैभव गहलोत (Vaibhav gehlot) के मुकाबले मजबूत दिखाई दे रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री शेखावत की जीत होगी या हार?

वहीं, बीजेपी के कद्दावर और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की सीट पर बीजेपी के लिए बाजार भाव 30 पैसे हैं. यानी इस सीट पर शेखावत की स्थिति मजबूत दिख रही है. भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर भी बीजेपी के पक्ष में माहौल है वहीं चित्तौड़गढ़ में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के पक्ष में बयार बह रही है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...


 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT