फलोदी सट्टा बाजार ने बढ़ाई किरोड़ीलाल मीणा की टेंशन! दौसा में बीजेपी को लग सकता है तगड़ा झटका

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान की दौसा लोकसभा सीट (Dausa Loksabha Seat 2024) पर कांग्रेस से मुरारी लाल मीणा (Murarilal Meena) और बीजेपी की ओर से कन्हैयालाल मीणा (Kanhaiyalal Meena) चुनावी मैदान में थे. मतदान संपन्न होने के बाद दोनों ही पार्टियों को चुनावी परिणामों का बेसब्री से इंतजार है. दौसा सीट का चुनावी परिणाम यहां से खड़े हुए उम्मीदवारों की किस्मत तो तय करेगा ही, इसके साथ ही यह बीजेपी नेता किरोड़ीलाल मीणा (kirodilal meena) का राजनीतिक भविष्य भी तय करने वाला है. क्योंकि वह लगातार यह वादा कर रहे हैं कि अगर कन्हैया लाल मीणा चुनाव हारे तो वह अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. 

दौसा सीट पर फलोदी सट्टा बाजार के भाव की बात करें तो यहां किरोड़ी लाल मीणा का दावा गलत साबित होता हुआ नजर आ रहा है. क्योंकि बीजेपी के कन्हैयालाल मीणा का भाव 1.20-1.30 रुपये तक जबकि कांग्रेस उम्मीदवार मुरारी लाल मीणा का भाव 60-70 पैसे के बीच है. यानी मुरारी लाल मीणा बीजेपी के कन्हैयालाल से काफी आगे दिख रहे हैं. 

किरोड़ीलाल मीणा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें!

फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) में उम्मीदवारों की जीत हार को लेकर अनुमान लगाया जाता है. अब तक का इतिहास रहा है कि यहां के अधिकतर अनुमान सही साबित होते हैं. अगर दौसा सीट पर फलोदी सट्टा बाजार का दावा सही साबित हुआ तो चुनावी परिणाम के बाद किरोड़ीलाल मीणा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. अगर वह मंत्री पद से इस्तीफा देते हैं तो उनका राजनीतिक भविष्य भी दांव पर लग जाएगा. हालांकि दौसा सीट किस पार्टी के खाते में जाएगी, यह तो 4 जून का चुनावी परिणाम ही तय करेगा.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT