phalodi satta bazar : राजस्थान में BJP को झटका, तो क्या रिपीट हो रही मोदी सरकार?

विमल भाटिया

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

राजस्थान (rajasthan news) के फलोदी जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर सटोरिए सट्‌टा बाजार में अलग-अलग भावों में दांव लगा रहे हैं. ताजा दावों के मुताबिक राजस्थान की 25 सीटों पर बीजेपी का क्लीन स्वीप होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. फलोदी सट्‌टा बाजार की मानें तो चूरू और नागौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी दांव पलटती नजर आ रही है. वहीं बाड़मेर में निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी बड़ा खेल करते नजर आ रहे हैं. 

फलोदी सट्‌टा बाजार (phalodi satta bazar) के मुताबिक फिलहाल बीजेपी 21 सीटों पर लीड लेती हुई दिख रही है. वहीं 2 सीटें कांग्रेस, एक सीट INDIA गठबंधन और एक सीट निर्दलीय रविंद्र भाटी के कब्जे में जाती हुई दिख रही है. 

जालौर समेत इन सीटों पर BJP मजबूत

जालौर (jalore lok sabha seat) समेत चित्तौड़गढ़, जोधपुर, भीलवाड़ा में बीजेपी की स्थिति कांग्रेस पार्टी के मुकाबले मजबूत बताई जा रही है. फलोदी सट्‌टा बाजार (falodi satta bajar) का दावा है कि जालौर में बीजेपी प्रत्याशी लुंबाराम वैभव गहलोत (Vaibhav gehlot) के मुकाबले मजबूत दिखाई दे रहे हैं. वहीं वहीं बीजेपी के कद्दावर और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की सीट पर बीजेपी के लिए बाजार भाव 30 पैसे हैं. यानी इस सीट पर शेखावत की स्थिति मजबूत दिख रही है. भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर भी बीजेपी के पक्ष में माहौल है वहीं चित्तौड़गढ़ में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के पक्ष में बयार बह रही है. 

बंगाल और कर्नाटक में BJP का दमखम

फलोदी सट्‌टा बाजार (phalosi satta marcket) की मानें तो पश्चिम बंगाल और कर्नाटक में बीजेपी बढ़त लेती हुए दिख रही है. बिहार में भी बीजेपी गठबंधन मजबूत स्थिति में है. यूपी में 70-72 सीटें बीजेपी के खाते में जाती हुई दिख रही हैं. वहीं दिल्ली में 6-7 सीटों पर बीजेपी का जोर है. वहीं गुजरात की सभी सीटों पर बीजेपी का पलड़ा भारी दिख रहा है. मध्य प्रदेश में बीजेपी क्लीन स्वीप नहीं कर पा रही है. यहां 26 सीटों पर ही पार्टी का माहौल है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

वायनाड में राहुल गांधी की जीत चुनौतीपूर्ण?

फलोदी सट्‌टा बाजार का दावा है कि केरल के वायनाड (Wayanad Lok Sabha seat) से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी (rahul gandhi) की सीट पर कांटें की टक्कर है. यानी इस सीट पर कांग्रेस पार्टी के संघर्ष है. जहां तक बीजेपी के सरकार बनने को लेकर सटोरयों के बीच दावें हैं उनमें बीजेपी का भाव 15-20 पैसे चल रहे हैं यानी सटोरियों के दावें के मुताबिक बीजेपी के सरकार में रिटर्न होने की संभावना प्रबल नहीं रही है. 

नोट: Rajasthan Tak सट्‌टे का समर्थन नहीं करता है. ये आंकड़े जानकारी के तौर पर शेयर किए जा रहे हैं. राजस्थान तक ऐसी जानकारियों/दावों का समर्थन नहीं करता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

lok sabha election Latest Survey : इन 2 सर्वे में BJP को झटका? जानें किसको कितनी सीट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT