Rajasthan: कांग्रेस पार्टी छोड़कर BJP में शामिल हुए नेताओं पर भूपेंद्र यादव ने दिया बयान, खड़गे को लेकर कही ये बात 

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthan: कांग्रेस पार्टी छोड़कर BJP में शामिल हुए नेताओं पर भूपेंद्र यादव ने दिया बयान, खड़गे को लेकर कही ये बात 
अलवर सीट पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की बढ़ेगी टेंशन? भंवर जितेंद्र - बाहरी आदमियों को बर्दाश्त नहीं करेंगे
social share
google news

Rajasthan: अलवर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कांग्रेस पर हमला बोला, उन्होंने कहा, कांग्रेस के आने के दरवाजे बंद हैं. इसलिए लोग चौखट के अंदर नहीं घुस पाए हैं. कांग्रेस के दरवाजे आम आदमी के लिए खुले होते तो सभी लोग वहां चले जाते. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा की खुद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी चिंतित हैं कि पार्टी की वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं. जो नेता अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का दर्द नहीं समझते वो लोगों जनता के दर्द को क्या समझेंगे. 

अलवर के ये काम करवाएंगे भूपेंद्र यादव

भाजपा कार्यालय में प्रेस वार्ता के द्वारा मीडिया से बात करते हुए भूपेंद्र यादव ने कहा कि अलवर की यात्रा से 40 साल का जुड़ाव रहा है. मैं चुनाव जीतने के बाद 24 घंटे अलवर की सेवा व केंद्र सरकार के बड़े विकास के लिए योजना पर काम करूंगा. अलवर में सबसे बड़ी आवश्यकता पानी की है और पानी की आवश्यकता के लिए ईस्टर्न कैनाल का काम शुरू हो चुका है. मध्य प्रदेश और राजस्थान का जो समझौता हुआ है. उसके बाद जो पानी आएगा. उसको लेकर के कार्य करेंगे. राजस्थान सरकार ने अपने सभी वादे पूरे करने का काम किया है. रिन्यूएबल एनर्जी की जो राजस्थान की क्षमता है. उसको लेकर के समझौते थे और मैं तो मानता हूं कि पर्यावरण मंत्री होने के नाते दुनिया की क्लाइमेट चेंज वार्ताओं में प्रधानमंत्री के निर्देशन में भारत का नेतृत्व करने का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ है. इस पर सबसे बेहतर काम भारत में हुआ है. इसके अलावा सौर ऊर्जा पर भी देश में अब काम हो रहा है. केंद्र सरकार ने सौर ऊर्जा की नई योजना शुरू की है. इसके तहत हर घर में सौर ऊर्जा का प्लांट लग सकेगा सरकार उसमें मदद करेगी.

भूपेंद्र यादव ने कहा कि गहलोत सरकार दो धड़ो में बंटी हुई थी. एक तरफ सचिन पायलट व दूसरी तरफ अशोक गहलोत थे. रुमाल झपट्टे के खेल की तरह 5 साल तक प्रदेश में हालात रहे. छात्रों, नौजवानों व युवाओं के साथ खिलवाड़ हुआ. लेकिन भजनलाल सरकार ने सत्ता में आते ही परीक्षा में होने वाली गड़बड़ी को रोकने का काम किया. आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है. राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने का काम किया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मोदी की गारंटी हो रही पूरी

केंद्र सरकार ने गहलोत सरकार से कई बार कहा था कि राजस्थान का पेट्रोल सबसे महंगा है. लेकिन गहलोत सरकार ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया. प्रदेश में भजनलाल सरकार बनते ही चार विषय पानी, बिजली व भ्रष्टाचार पर कार्रवाई हुई. 10 सालों में हमने देश को बदलते हुए देखा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को साकार होते देखा है. फिर चाहे देश में राम मंदिर बनने की बात हो या 370 हटाने की बात हो. केंद्र सरकार ने जो कहा वो करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान सामने आया है कि कांग्रेस के बड़े नेता चुनाव लड़ने से डर रहे हैं. तो बड़े नेताओं की लिस्ट में अलवर के नेता भी शामिल है. जो नेता अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के दर्द को नहीं समझ रहे है. तो वो देश के दर्द को क्या समझेगे. 

कांग्रेस पार्टी बदलने वाले नेताओं पर बोले यादव

कांग्रेस के नेता पार्टी बदल रहे हैं इस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आने के दरवाजे बंद है. इसलिए लोग चौखट के अंदर नहीं घुस पाए हैं. कांग्रेस के दरवाजे आम आदमी के लिए खुले होते तो सभी लोग वहां चले जाते. जो लोग स्वाभिमान के साथ कांग्रेस को छोड़ रहे हैं. उन सभी लोगों का हम स्वागत करते हैं. हम मानते हैं कि लोकतंत्र की लड़ाई में 36 बिरादरी साथ होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैंने अपनी अलवर की यात्रा की शुरुआत संतो के साथ की. क्योंकि अलवर तपोभूमि है, यहां महाराज भर्तहरि की तपोस्थली है. अलवर में स्वामी विवेकानंद के चरण पड़े थे. वहां जल्द ही लाइब्रेरी शुरू होगी. उन्होंने कहा कि मैंने अलवर के 57 गांव में लाइब्रेरी शुरू करवाई. तो जिले के बीच सरकारी स्कूलों में कमरों के लिए बजट दिए. अलवर के सरिस्का को नई पहचान मिलेगी. इसके लिए सरकार काम करेगी. जल्द ही सरिस्का का इको सेंसेटिव जॉन निर्धारित होगा व उसका ड्राफ्ट आएगा. बूथ लेवल तक पार्टी को मजबूत करने का काम किया जा रहा है. प्रत्येक विधानसभा में अलग-अलग कार्यकर्ताओं से मुलाकात करके बूथ स्तर के कार्यकर्ता से उसकी समस्या को समझ कर उसका समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT