Rajasthan: बीजेपी की धड़कने तेज! भूपेंद्र यादव पर चुनाव आयोग ले सकता है एक्शन, नेता प्रतिपक्ष ने भेजी शिकायत

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthan: बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, भूपेंद्र यादव पर चुनाव आयोग ले सकता है एक्शन, नेता प्रतिपक्ष ने भेजी शिकायत
अमरावती लोकसभा मतदारसंघातून भाजपने नवनीत राणांना दिली उमेदवारी
social share
google news

Rajasthan: लोकसभा चुनाव के बीच नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भाजपा प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार के मंत्री भूपेंद्र यादव के दबाव में प्रशासन काम कर रहा है. नामांकन रैली में बाइक सवारों को हेलमेट बांटे गए. प्रशासन ने कांग्रेस की दो विधानसभाओं की गाड़ियों को रोका व लोगों को शहर में नहीं आने दिया गया. जूली ने कहा कि नामांकन पत्र जमा करने के दौरान निर्धारित संख्या से ज्यादा संख्या में लोग निर्वाचन अधिकारी के सामने मौजूद रहे. तो उन्होंने कहा कि आचार संहिता कि आड़ में उनके कार्यालय के बाहर लगे बोर्ड को प्रशासन ने ढका है. जो पूरी तरह से गलत है.

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस व भाजपा दोनों ही पार्टी पूरी ताकत झोंक रही है. तो एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने का सिलसिला भी चल रहा है. कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि अलवर में आचार संहिता का खुलेआम भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी द्वारा किया जा रहा है. पूरा सरकारी तंत्र प्रत्याशी की मदद करने में लगा हुआ है. नामांकन के दौरान जिला प्रशासन व पुलिस द्वारा कांग्रेस की गाड़ियों को रोका गया व बेवजह शहर में जाम लगाया गया. कांग्रेस की दो विधानसभाओ की गाड़ी शहर में घुस नही पाई. उन गाड़ियों को शहर के बाहर ही पुलिस ने रोक दिया. शहर के अंदर भाजपा ने नामांकन के दौरान भी जगन्नाथ मंदिर के पास बाइक रैली में शामिल हुए लोगों को हेलमेट बांटे. जबकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की सामग्री नही बांट सकते है. यह मामला चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में आता है. 

मंत्री के दबाव में यहां का प्रशासन काम कर रहा: नेता प्रतिपक्ष

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बीजेपी के प्रत्याशी भारत सरकार में मंत्री रहे हैं. मंत्री के दबाव में यहां का प्रशासन काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि उनके कार्यालय का बाहर नाम के बोर्ड को ढक दिया गया. जबकि इस तरह के बोर्ड सभी विधायक, पूर्व विधायक, पार्षद व अन्य जनप्रतिनिधियों के लगे हुए. इन बोर्ड की मदद से किसी भी तरह का कोई प्रचार नहीं होता है. अन्य नेताओं व मंत्रियों के बोर्ड लगे हुए हैं. किसी का बोर्ड नहीं ढका गया है. उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी व पर्यवेक्षक से निवेदन करना चाहूंगा कि गाड़ियों के ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगाकर प्रचार किया जा रहा है. उन गाड़ियां को खर्चे के अंदर उनको जोड़ा जाए या फिर उन गाड़ियों के गाड़ी में मोदी का परिवार है नाम के स्टीकर हटाये जाए. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि नामांकन के दौरान शहर के अंदर बिना परमिशन के चौराहों पर होर्डिंग, बैनर, पोस्टर, लगाए. जो सीधा-सीधा आचार संहिता का उल्लंघन है. नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर्यवेक्षक को भेजी है. साथ ही उन्होंने भाजपा नेताओं पर भी गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि प्रशासन सरकार के इशारे पर काम कर रहा है. क्योंकि राजस्थान में इस समय भाजपा की सरकार है. इसीलिए भाजपा के नेता मनमानी कर रहे हैं. प्रशासन भाजपा प्रत्याशी को फायदा पहुंचाने का प्रयास कर रहा है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT