राजस्थान: आगामी विधानसभा चुनाव बिना सीएम फेस के लड़ेगी भाजपा- ओम माथुर

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य ओम माथुर ने बड़ा बयान देते हुए साल 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव के बारे में साफ कहा कि भाजपा बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के ही चुनावी मैदान में उतरेगी. ओम माथुर के इस बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समर्थकों में एक बार फिर मायूसी छा गई. पिछले कुछ दिनों से उन्हें यह उम्मीद बंधी थी कि पार्टी वसुंधरा का फेस आगे कर विधानसभा चुनाव में उतरेगी.

जयपुर से उदयपुर जाते समय कुछ देर के लिए भीलवाड़ा रुके भाजपा नेता ओम माथुर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सीएम फेस के बिना भी भाजपा कई बार चुनावी मैदान में उतरी है. उत्तर प्रदेश में 2017 में मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा नहीं हुई थी. पार्टी हर जगह वहां के वायुमंडल को देखकर निर्णय करती है.

इन राज्यों में मुख्यमंत्री का फैसला पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा
ओम माथुर ने कहा- मैं लगभग 9 प्रदेशों का प्रभारी रहा हूं. 9 में से आधे से अधिक प्रदेश भाजपा ने बिना मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा के चुनाव लड़ा था. माथुर ने आगे कहा कि महाराष्ट्र, हरियाणा और राजस्थान में मुख्यमंत्री का फैसला हमारा पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा. साल 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव के टिकट बंटवारे में उम्र के क्राइटेरिया को लेकर माथुर ने कहा कि भाजपा हमेशा युवाओं को आगे रखती है. हमारा लक्ष्य नए लोगों को आगे लाने का है. भारतीय जनता पार्टी केवल चुनाव को ध्यान में रखकर काम नहीं करती है. संगठन को ध्यान में रखकर काम करती है. हम हर छोटे-बड़े चुनाव को चुनौती मानकर काम करते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मोदी का नेतृत्व राजस्थान में नहीं पूरे विश्व में है- माथुर
जब पत्रकारों ने ओम माथुर से यह सवाल किया कि क्या राजस्थान में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा तो उनका जवाब था मोदी का नेतृत्व राजस्थान नहीं पूरे विश्व में है. माथुर ने मोदी को भाजपा का प्राण बताया. राजस्थान में सीएम फेस को लेकर माथुर ने यह भी कहा कि सेंट्रल पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा. हो सकता है चुनाव से पहले निर्णय करें या चुनाव के बाद तय करें. मेरी स्ट्रेटेजी राजस्थान में भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनाना है.

राजस्थान भाजपा में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर हो रही खींचतान के बारे में ओम माथुर ने कहा कि भाजपा कॉडर बेस पार्टी है. हमारे यहां संगठन चलाने की व्यवस्था है. अभी से ही आगामी चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को रोड मैप दे चुके हैं. भाजपा नेता माथुर ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने का दावा भी किया. वहीं राजस्थान की सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान कांग्रेस में एक व्यक्ति कुर्सी से चिपका रहना चाहता है और दूसरा व्यक्ति कुर्सी हड़पना चाहता है. राहुल गांधी से मेरा आग्रह है कि भारत जोड़ने की बजाय पहले वह अपनी पार्टी कांग्रेस को जोड़ें.

ADVERTISEMENT

ओम माथुर की अगवानी के लिए भीलवाड़ा जिले के भाजपा के 5 में से तीन विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी, गोपाल खंडेलवाल और जब्बर सिंह के साथ जिला परिषद की प्रमुख बरजी बाई भील और पार्टी के जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली और पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर मौजूद थे.

ADVERTISEMENT

कंटेंट: प्रमोद तिवारी

    ADVERTISEMENT