Rajasthan: भजनलाल मंत्रिमंडल के 17 नामों पर दिल्ली में मुहर! 1-2 दिन में कभी भी हो सकता है ऐलान

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan: भजनलाल मंत्रिमंडल के 17 नामों पर दिल्ली में मुहर! 1-2 दिन में कभी भी हो सकता है ऐलान
Rajasthan: भजनलाल मंत्रिमंडल के 17 नामों पर दिल्ली में मुहर! 1-2 दिन में कभी भी हो सकता है ऐलान
social share
google news

Rajasthan Cabinet Ministers List: विधानसभा चुनाव में जीत के बाद राजस्थान में बीजेपी सरकार के मंत्रिमंडल को लेकर हलचल तेज हो गई है. एक-दो दिन में कभी भी सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) की टीम का ऐलान हो सकता है. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले विधायकों के नाम तय हो गए हैं. पहले चरण में 17 विधायकों को मंत्री बनाए जाने की संभावना है. गौरतलब है कि गुरुवार को ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और दोनों उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी (Diya Kumari) और डॉ. प्रेमचंद बैरवा (Dr. Premchand Bairwa) दिल्ली में पीएम मोदी, अमित शाह समेत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले थे.

कहा जा रहा है कि दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने मंत्रिमंडल पर अंतिम मुहर लगा दी है. अब सीएम भजनलाल शर्मा राज्यपाल से मिलकर मंत्रियों की शपथ के लिए समय मांगेंगे. इससे पहले कई विधायक मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए लॉबिंग में जुटे थे. लेकिन अभी तक प्रदेश के नेताओं को यह जानकारी नहीं है कि केंद्रीय नेतृत्व किन्हें मौका देगा. इसलिए हर किसी को मंत्रिमंडल के ऐलान का बेसब्री से इंतजार है.

वरिष्ठों के साथ पहली बार के विधायकों को भी मिल सकता है मौका

बीजेपी के कई ऐसे वरिष्ठ नेता हैं जिन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना लगभग तय माना जा रहा है. लेकिन चर्चा है कि इस बार बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व वरिष्ठों के साथ-साथ पहली बार के विधायकों को भी मौका देने वाला है. क्योंकि जिस तरह पहली बार के विधायक को सीएम बनाया गया है उसी तरह पार्टी की इच्छा है कि कुछ युवा नेताओं को मंत्रिमंडल में भी शामिल किया जाए. इसके साथ ही आने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी जातीय तालमेल बैठाने का भी प्रयास करेगी.

मंत्रिमंडल में इन नेताओं को शामिल किए जाने की संभावना

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी पहले चरण में 17 विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने वाली है. मंत्री पद के संभावित चेहरों में किरोड़ी लाल मीणा, सुमित गोदारा, अनिता भदेल, नौक्षम चौधरी, दीप्ति माहेश्वरी, विश्वराज सिंह मेवाड़, महंत प्रतापपुरी, बाबा बालकनाथ, फूल सिंह मीणा, उदयलाल भड़ाना जैसे नाम शामिल है. हालांकि पार्टी कई युवाओं चेहरों को भी मौका देकर चौंका सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: सरकार रहते गहलोत को झेलनी पड़ी थी बगावत, अब पायलट के सामने इस बात पर अड़ गए गहलोत?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT