Rajasthan: बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस-BAP का गठबंधन, नामांकन वापस लेंगे अरविंद डामोर, BJP के लिए मुश्किलें बढ़ी!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan: बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस-BAP का गठबंधन, नामांकन वापस लेंगे अरविंद डामोर, BJP के लिए मुश्किलें बढ़ी!
Rajasthan
social share
google news

Lok Sabha Election: राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में संपन्न होगा. इसके लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को तो दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा. इसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां पूरा जोर सोर लग रही है. ऐसे में कांग्रेस ने बांसवाड़ा सीट पर जीत के लिए नई रणनीति बनाई है. कांग्रेस ने भारतीय आदिवासी पार्टी यानी BAP के साथ इस सीट पर गठबंधन कर लिया है. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

रंधावा ने ट्वीट कर लिखा, "@INCIndia आगामी चुनाव में भारतीय आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी का समर्थन बांसवाड़ा संसदीय क्षेत्र और बागीदौरा विधान सभा के उप चुनाव में करेगी. भारत के संविधान और लोकतंत्र को बचाना हमारा प्राथमिक उद्देश्य है." हालांकि पहले भी दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन होने की चर्चाएं थी. 

कांग्रेस ने उतार दिया था अपना उम्मीदवार

कांग्रेस ने इस सीट से अरविंद डामोर को मैदान में उतारा था. उन्होंने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया था. अब कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन वापस लेंगे. इस सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी महेंद्रजीत मालवीया और BAP के प्रत्याशी राजकुमार रोत के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. 

राजकुमार रोत ने नामांकन रैली में दिखाई ताकत

BAP प्रत्याशी राजकुमार ने अपनी नामांकन रैली में ताकत दिखाई थी. हर कोई नामांकन रैली आई भीड़ को देख चकित रह गया था. राजस्थान ही नहीं दिल्ली तक इस नामांकन रैली की चर्चाएं हो रही है. सियासी जानकारी मान रहे हैं इस सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी महेंद्रजीत मालवीय को राजकुमार रोत कड़ी टक्कर दे रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस ने इस सीट पर अपना प्रत्याशी वापस ले लिया. वहीं बागीदौरा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भी कांग्रेस ने बाप को समर्थन दे दिया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजकुमार रोत ने मांगा था समर्थन

बांसवाड़ा सीट से BAP के प्रत्याशी राजकुमार रोत ने ट्टीट कर कांग्रेस से समर्थन मांगा था. उन्होंने ट्टीटर पर लिखा था कि देश और संविधान बचाने की लड़ाई में सभी को साथ आना जरूरी है. लेकिन कांग्रेस ने नामांकन के आखिरी दिन अपना कैंडिटेट उतार दिया था. 

राजस्थान में 3 सीटों पर गठबंधन

राजस्थान में इस बार कांग्रेस 3 सीटों पर गठबंधन कर रही है. सीकर, नागौर के बाद डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. नागौर में आरएलपी, सीकर में माकपा और बांसवाड़ा सीट पर BAP के साथ गठबंधन हो गया है.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT