BJP CEC Meeting: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज से बैठक, राजस्थान के उम्मीदवार होंगे तय

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

BJP CEC Meeting: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज से बैठक, राजस्थान के उम्मीदवार भी होंगे तय
BJP CEC Meeting: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज से बैठक, राजस्थान के उम्मीदवार भी होंगे तय
social share
google news

BJP Central Election Committee Meeting Today: जयपुर में हुई भाजपा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक के बाद अब सब की निगाहें आज से होने वाली भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (BJP Central Election Committee) की बैठक पर टिकी हुई है. क्योंकि इस बैठक में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा भाजपा के अन्य प्रमुख नेता भी शामिल होंगे.

दिल्ली में भाजपा की आज से शुरू होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दो दिन तक चलेगी होगी. इनमें राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों के प्रत्याशियों की विस्तार से चर्चा होगी. उसके बाद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जा सकती है. इस बैठक में पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह समेत कई नेता शामिल होंगे. पार्टी की कोशिश औपचारिक रूप से चुनावी प्रक्रिया शुरू होने से पहले अधिक से अधिक उम्मीदवारों के नामों पर मंथन पूरा कर लेने की होगी. यह बैठक पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले होने वाली तीसरी बैठक है.

जयपुर में हुई कोर कमेटी की बैठक

28 सितंबर को जयपुर में भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक हुई. इसमें प्रदेश के गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित प्रदेश के सभी भाजपा के नेता मौजूद रहे. इस दौरान गृहमंत्री ने नाराजगी जताते हुए परिवर्तन यात्रा में कम जुटी भीड़ व प्रदेश में नजर आई गुटबाजी पर नेताओं को फटकार लगाई. इस दौरान आगामी कार्यक्रम पर चर्चा हुई साथ ही प्रदेश की कमजोर सीटों पर भी नेताओं से बातचीत की गई. भाजपा ने पूरे प्रदेश को अलग-अलग जोन में बांटा है. इन सभी जोन में एक प्रभारी भी बनाया गया है, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जोन प्रभारी की रिपोर्ट के आधार पर टिकट फाइनल हो सकते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

चार कैटेगरी में बांटी गई सीटें

‘ए’ कैटिगरी में वो सीट हैं, जिन्हें भाजपा हर बात जीतते आ रही है. जबकि ‘बी’ कैटेगरी में वो सीट आती हैं. जिन पर पार्टी की जीत हार दोनों हुई है. ‘सी’ कैटेगरी की सीटों पर भाजपा कमजोर हैं. जबकि ‘डी’ कैटेगरी की सीटों पर पार्टी पिछले तीन बार या कहे की पार्टी ने आज तक जीत दर्ज नहीं की. इसलिए पार्टी ‘ए’ और ‘डी’ कैटेगरी के टिकट सबसे पहले फाइनल कर सकती है.

अब सभी की निगाहें दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पर टिकी हुई है. क्योंकि इसमें राजस्थान समेत मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मोहर लगेगी. जबकि मध्य प्रदेश में भाजपा ने 79 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है और छत्तीसगढ़ में 21 उम्मीदवारों को टिकट मिल चुका है.

ADVERTISEMENT

किसी चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ेगी भाजपा! कोर कमेटी में चुनाव का रोड मैप तैयार, देर रात तक चला मंथन

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT