आखिरकार राजस्थान कांग्रेस में होगी नई नियुक्तियां, नए साल पर मिलेगी संगठन को मजबूती?

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Election 2023: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद राजस्थान कांग्रेस में सब शांत दिखाई दे रहा है. यात्रा के दौरान प्रदेश के नए प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा की नियुक्ति की गई. अब प्रभारी रंधावा एक्शन के मोड़ में नजर आ रहे हैं. बीते दिनों रंधावा ने खुलकर बोलते हुए कहा कि संगठन में जल्द नियुक्तियां की जाएगी. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आप 2 दिन में संगठन में नियुक्तियां की लिस्ट देख लेना. ऐसे में कयास लगाएं जा रहे हैं कि नए साल में आज या कल तक यह लिस्ट जारी हो सकती है. जिसका इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा है. बीते दिनों गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रघु शर्मा ने भी कहा था कि राजस्थान में संगठन में नियुक्तियां अभी तक हो जानी चाहिए थी, उन्होंने नियुक्तियों पर कहा कि काफी देर हो चुकी है, इसमें अब देरी नहीं होनी चाहिए.

वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए प्रभारी रंधावा ने कहा कि ब्लॉक लेवल से जिला लेवल और पीसीसीस स्तर तक संगठन में नई नियुक्तियां की जाएगी. पायलट-गहलोत विवाद के सवाल पर रंधावा ने कहा कि वो सुलझाना मेरा काम है. मैं किसी फाइव स्टार होटल में नहीं बैठा हूं. मैं लोगों में बैठा हूं. वो चल रहा है. उन्होंने पत्रकारों से ये भी कहा कि मेरे से प्रेजेंट और फ्यूचर की बात करिए. पास्ट की बात मत करिए. प्रभारी रंधावा ने कहा था कि किसी के टिकट के बारे में बात नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि किसी को टिकट अभी मुझे नहीं देना है. सर्वे होगा और जो सर्वे में आएगा वही टिकट का हकदार हो सकता है.

वहीं बीते दिनों करीब 90 से ज्यादा विधायक विधानसभा अध्यक्ष के पास जाकर अपना इस्तीफा वापस ले रहे हैं, इनमें से कुछ विधायकों ने इस्तीफा वापस लेने के लिए ईमेल भी किए हैं. आपको बता दें कि 25 सितंबर को विधायक दल की बैठक में करीब 95 विधायकों ने बहिष्कार कर विधानसभा अध्यक्ष को अपने इस्तीफे सौंप दिए थे. इस दौरान सभी विधायकों ने नेतृत्व परिवर्तन को लेकर विरोध किया था. वहीं इस मामले में पायलट समर्थक विधायक 3 नेताओं पर एक्शन की मांग कर रहे थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शुक्रवार को राजस्थान में परिवर्तन को लेकर किए एक सवाल के जवाब में विधायक नगराज मीणा ने कहा कि चुनाव छाती पर हैं. मुख्यमंत्री बदलना है तो कांग्रेस खत्म थोड़े ही करना है. मुख्यमंत्री क्यों बदलेंगे? विधायक मीणा ने आगे कहा कि राजस्थान में सीएम कौन बदल रहा है? विधायक सारे गहलोत के साथ हैं. अभी कोई बदलाव नहीं करेगा. चुनावी साल में कोई न तो बदला जाएगा न बदलेंगे.

    ADVERTISEMENT