फलोदी सट्‌टा बाजार का नया अपडेट, कांग्रेस का मेनिफेस्टो डालेगा सीटों पर फर्क, जानें?

विमल भाटिया

ADVERTISEMENT

फलोदी सट्‌टा बाजार का नया अपडेट, कांग्रेस का मेनिफेस्टो डालेगा सीटों पर फर्क, जानें?
फलोदी सट्‌टा बाजार का नया अपडेट, कांग्रेस का मेनिफेस्टो डालेगा सीटों पर फर्क, जानें?
social share
google news

Latest updates from Phalodi betting market: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan election 2023) में कांग्रेस चुनावी घोषणा पत्र के साथ अपना आखिरी दांव चल दिया है. अभी तक कांग्रेस पार्टी अपनी 7 गारंटियों से बीजेपी पर खुद को भारी होने का दावा कर रही थी. इधर घोषणापत्र में बीजेपी के वादा ढाई लाख युवाओं को रोजगार के जवाब में 4 लाख युवाओं को रोजगार, 6 हजार पीएम सम्मान निधि बढ़ाने के जवाब में 10 हजार महिलाओं को सालाना, 450 रुपए के सिलेंडर के जवाब में 400 रुपए में सिलेंडर का वादा कर दिया है.

इन सबके बीच कांग्रेस ने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का दायरा 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख करने का वादा कर बड़ा दांव खेल दिया है. ऐसे में ये जानने की कोशिश की गई कि फलोदी सट्‌टा बाजार में कांग्रेस के मेनिफेस्टो का का क्या असर है?

पीएम मोदी की रैलियों का ज्यादा असर

जब ये जानने की कोशिश की गई कि फलोदी बाजार में बुधवार को क्या माहौल तो है तो चौंकाने वाली बात सामने आई. सटोरियों की मानें तो प्रदेश में कांग्रेस के घोषणा पत्र का नहीं बल्कि पीएम मोदी की बैक टू बैक रैली और रोड शो का ज्यादा प्रभाव है.

ये है सट्‌टा मार्केट का ताजा अपडेट

फलोदी के सट्‌टा बाजार में पीएम मोदी के रोड शो के बाद 2-3 सीटों का उछाल बताया जा रहा है. माना जा रहा है कि आज की तारीख में चुनाव हुए तो बीजेपी को 122-24 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस को 62-65 सीटें मिलते हुए बताया जा रहा है. यानी ताजा अपडेट में बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है वहीं कांग्रेस को कुछ सीटों का नुकसान दिख रहा है. कांग्रेस का रेट साढ़े तीन से 4 रुपए पर सीट है वहीं बीजेपी का 20-22 पैसे पर सीट रेट सट्‌टा बाजार में चल रहा है. ध्यान देने वाली बात है कि जिस पार्टी का रेट कम होता है उसके जीतने की संभावना उतनी ही प्रबल होती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीएम फेस पर कोई खास रूझान नहीं

सट्टा बाजार में सीएम फेस पर फिलहाल कोई खास रूझान नहीं है. अभी लोग ये जानना चाहते हैं कि किस पार्टी की सरकार आएगी. इसलिए सीएम के चेहरो में 1 रुपए का फ्लैट रेट चल रहा है. ये जरूर चर्चा में है कि बीजेपी जीती और वसुंधरा को सीएम नहीं बनाया गया तो वे कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर खेल बदल सकती हैं.

नोट: राजस्थान तक सट्‌टा बाजार के दावों का समर्थन नहीं करता है. 

ADVERTISEMENT

फलोदी सट्‌टा बाजार का बड़ा दावा, वसुंधरा CM नहीं बनीं तो कर सकती हैं ये बड़ा खेल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT