Rajasthan: राहुल गांधी ने जालोर में मंच से किसे कहा पनौती, बोले- वर्ल्ड कप हरवा दिया

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan: राहुल गांधी ने जालोर में मंच से किसे कहा पनौती, बोले- वर्ल्ड कप हरवा दिया
Rajasthan: राहुल गांधी ने जालोर में मंच से किसे कहा पनौती, बोले- वर्ल्ड कप हरवा दिया
social share
google news

Rahul Gandhi called PM Modi panoti: राहुल गांधी (rahul gandhi) ने जलौर की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM modi) पर जमकर निशाना साधा. न केवल उन्होंने मोदी और अडाणी को आड़े हाथों लिया बल्कि बिना नाम लिए उन्हें पनौती तक कह दिया. राहुल गांधी जातिय जनगणना की बात कर रहे थे. बोले- ‘सबसे बड़ी आबादी देश में पिछड़ों की है. अपने हर एक भाषण में पहले नरेंद्र मोदी कहते थे मैं ओबीसी हूं.’ तभी पब्लिक से आवाज आई…पनौती…पनौती.

राहुल गांधी मुस्कुराए और बोले- ‘हां हां पनौती. अच्छा भला हमारे लड़के वहां पे वर्ल्डकप जीत जाते पर वहां पे पनौती ने हरवा दिया. टीवी वाले ये नहीं कहेंगे पर जनता जानती है.’

जातीय जनगणना पर मोदी के भाषण बदल गए

राहुल गांधी ने वल्लभनगर की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- जिस दिन मैंने जति जनगणना की बात की, उसी दिन से नरेंद्र मोदी जी के भाषण बदल गए. PM मोदी पहले भाषण में खुद को OBC कहते थे. अब कहते हैं- देश में कोई जाति ही नहीं है, सिर्फ गरीब हैं. मतलब चुनाव लड़ना है तो मैं ओबीसी और भागीदारी देनी है तो सिर्फ एक ही जाति- गरीब.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मैंने वनवासी पर जताई अपत्ति तो बोलना बंद कर दिए- राहुल

राहुल गांधी ने वल्लभनगर की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी पहले अपने भाषणों में आपको ‘वनवासी’ कहते थे, लेकिन मेरे मना करने पर उन्होंने ‘वनवासी’ शब्द का इस्तेमाल करना बंद कर दिया. कांग्रेस हमेशा आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा करती रहेगी. आपको मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधा और जल-जंगल-जमीन का हक मिलता रहेगा.

बीजेपी नेता कहते हैं- हिंदी सीखो, अंग्रेजी नहीं- राहुल

राहुल गांधी ने कहा- बीजेपी के नेता कहते हैं कि हिंदी सीखो, अंग्रेजी मत सीखो, लेकिन जब आप बीजेपी नेताओं से पूछेंगे तो पता चलेगा कि उनके बच्चे अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में पढ़ते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि BJP नेताओं को पता है कि अच्छी नौकरियां पाने के लिए अंग्रेजी बोलना जरूरी है. वो चाहते हैं कि आदिवासी युवा सिर्फ जंगल में रहें, जबकि हम चाहते हैं कि आदिवासी युवा बड़े से बड़ा सपना देखें और उन्हें पूरा करें.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें:

ADVERTISEMENT

Rajasthan: फलौदी सट्टा बाजार ने बताया PM मोदी के दौरों से BJP की सीटों पर कितना फर्क पड़ेगा? जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT