‘पनौती’ वाले बयान पर राहुल गांधी को मिला नोटिस, गहलोत बोले- इसका दिया जाएगा माकूल जवाब

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

'पनौती' वाले बयान पर राहुल गांधी को मिला नोटिस, गहलोत बोले- इसका दिया जाएगा माकूल जवाब
'पनौती' वाले बयान पर राहुल गांधी को मिला नोटिस, गहलोत बोले- इसका दिया जाएगा माकूल जवाब
social share
google news

Rahul Gandhi got notice on ‘Panauti’ statement: राजस्थान (rajasthan assembly election 2023) में चुनाव प्रचार का शोर थम चुका है. दिग्गजो की रैलियां भी खत्म हो गई है, लेकिन राजस्थान में रैली करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर ‘पनौती’ और ‘जेबकतरे’ जैसी टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया.

आयोग ने मतदान के दिन यानी 25 नवंबर की शाम तक राहुल गांधी से इसपर जवाब मांगा है. राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी जवाब मांगा गया है.

क्या था बयान?

राहुल गांधी के विवादित बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान अध्यक्ष के खिलाफ निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया था और कहा था कि एक वरिष्ठ नेता द्वारा इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है. राहुल गांधी ने जालौर की सभा में कहा था- ‘अच्छा भला हमारे लड़के वहां पे वर्ल्डकप जीत जाते पर वहां पे पनौती ने हरवा दिया.’

यहां क्लिक करके देखें सभा में राहुल गांधी का पीएम मोदी को पनौती कहने वाला वो पूरा वीडियो

गहलोत बोले- दिया जाएगा माकूल जवाब

इधर सीएम गहलोत चुनाव आयोग के नोटिस पर कहा कि इसका माकूल जवाब दिया जाएगा. जो (BJP के) 5 मुख्यमंत्री और नेता आए थे, उन्होंने क्या बोला है ये सभी को मालूम है कि क्या बोल कर गए हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT